कैलिफोर्निया में जंगल में लगी आग से लोगों को न‍िकाला, सड़कें बंद

कैलिफोर्निया में जंगल में लगी आग से लोगों को न‍िकाला, सड़कें बंद
  • कैलिफोर्निया के सिसकियां काउंटी के जंगल में आग
  • आग पर काबू पाने के लिए जवान तैनात

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। कैलिफोर्निया के सिसकियौ काउंटी में जंगल की आग के कारण लोगों को निकालना पड़ा और सड़कें बंद करनी पड़ीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मुख्य सामग्री समाचार एजेंसी शिन्हुआआ रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी वन सेवा के अधिकारियों ने अनुमान लगाया है कि बुधवार तक लगभग 2,700 एकड़ में आग फैली थी।

क्लैमथ राष्ट्रीय वन में मंगलवार रात आग लग गई, जो उत्तरी कैलिफोर्निया और दक्षिणी ओरेगन में 2,650 वर्ग मील (लगभग 6,863 वर्ग किमी) से अधिक क्षेत्र में फैल गई। सिस्कियौ काउंटी शेरिफ कार्यालय ने कैलिफ़ोर्निया-ओरेगन राज्य लाइन से लगभग 20 मील दूर सेलाड घाटी और हैम्बर्ग के आसपास के कई क्षेत्रों के लिए निकासी आदेश जारी किए। राजमार्ग 96 और स्कॉट रिवर रोड बंद कर दिए गए। कैलिफोर्निया के वानिकी और अग्नि सुरक्षा विभाग के अनुसार, मेंडोकिनो काउंटी में मंगलवार को बिजली गिरने के कारण कुछ जगहों पर आग लगने की सूचना मिली है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Aug 2023 3:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story