हादसा: कनाडा के वैंकूवर में विमान हादसा, दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की मौत, हादसे की जांच जारी

कनाडा के वैंकूवर में विमान हादसा, दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की मौत, हादसे की जांच जारी
  • कनाडा में विमान हादसा
  • हादसे में गई दो भारतीय पायलट की जान

डिजिटल डेस्क, कनाडा। कनाडा के वैंकूवर से बड़ी खबर आ रही है। वैंकूवर के पास चिल्लीवैक में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त का शिकार हो गया है। विमान हादसे में दो ट्रेनी पायलट की मौत सहित तीन लोगों की मौत हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हादसा पेड़ से टकराने की वजह से हुआ है। जानकारी के मुताबिक, उड़ते हुए विमान पेड़ से जाकर टक्करा गया जिसकी वजह से विमान अनियंत्रण होकर हादसे का शिकार हो गया है। हादसे में मरने वाले दोनों पायलट भारत के रहने वाले थे। जिनका नाम अभय गडरू और यश विजय रामुगाडे है और वह मूलरूप से मुंबई के रहने वाले थे।

घटना स्थल पर स्थानीय अधिकारी पहुंच चुके हैं। हादसे की जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। विमान दुर्घटना को लेकर कनाडा पुलिस ने एक अधिकारिक बयान जारी किया है। जिसमे कहा है "घटनास्थल का मुआयना कर लिया गया है और इलाके में लोगों के हताहत होने या किसी जोखिम की कोई सूचना नहीं है। ये हादसा दो इंजन वाले छोटे विमान जिसका नाम पाइपर पीए -34 सेनेका है उसमें हुआ है।"

हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से संपर्क बनाने की कोशिश- कनाडाई पुलिस

विमान हादसे और दो भारतीय पायलटों की मौत पर कनाडाई पुलिस ने कहा है कि दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को जानकारी देने की कोशिश की जा रही है। विमान क्रैश की वजह का अब तक कोई साफ नतीज नहीं आया है। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने जांचकर्ताओं को इस मामले की जांच करने के लिए कह दिया है।

सीबीसी न्यूज के मुताबिक, आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं ने कहा कि पांच एम्बुलेंस और एक पैरामेडिक सुपरवाइजर दुर्घटनास्थल पर मौजूद है। दो एयर एम्बुलेंस हेलीकॉप्टर भेजे जा रहे हैं वो फिलहाल रास्ते में हैं। जानकारी ये भी आ रही है कि दुर्घटना वाले इलाके में पहुंचने से पहले ही इन्हें रद्द कर दिया गया है।

Created On :   7 Oct 2023 6:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story