पुर्तगाल: पुर्तगाल ने नई आप्रवासन एजेंसी की स्थापित

पुर्तगाल ने नई आप्रवासन एजेंसी की स्थापित
  • पुर्तगाल ने फॉरेनर्स एंड बॉर्डर्स सर्विस (एसईएफ) को भंग कर दिया
  • रद्द कर आप्रवासन एजेंसी की स्थापना किया

डिजिटल डेस्क, लिस्बन। पुर्तगाल ने फॉरेनर्स एंड बॉर्डर्स सर्विस (एसईएफ) को भंग कर दिया और विदेशी दस्तावेजों से संबंधित सभी मामलों को नव निर्मित एकीकरण, प्रवासन और शरण एजेंसी (एआईएमए) को स्थानांतरित कर दिया। रविवार को एक आधिकारिक बयान के अनुसार, एआईएमए ने लंबित मामलों को सुलझाने के लिए एक मेगा-ऑपरेशन स्थापित करने की योजना बनाई है, जिसमें दस्तावेज जारी करने से जुड़ी बढ़ी हुई सुरक्षा और आंतरिक प्रक्रियाओं और धोखाधड़ी से निपटने और रोकने के लिए एक स्थायी ऑडिट टीम की स्थापना की जाएगी।

बयान में कहा गया है कि नए मॉडल का लक्ष्य नस्लवाद से निपटना और जातीय समूहों को एकीकृत करना भी है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुर्तगाली संसदीय मामलों की मंत्री एना कैटरिना मेंडेस ने कहा कि एआईएमए पुर्तगाल में आने वाले अप्रवासियों के स्वागत और प्रबंधन में एक नए प्रतिमान का प्रदर्शन करेगा।

81 मिलियन यूरो ($85.86 मिलियन) के बजट के साथ, नई एजेंसी में 740 कर्मचारी हैं और 190 नई नियुक्तियों की योजना है। सरकार के अनुसार, लगभग 347,000 लंबित आव्रजन मामलों और लगभग 340,000 वीजा नवीनीकरण पर साल के अंत तक निर्णय लिया जाना है। आंकड़े बताते हैं कि पुर्तगाल में दस लाख से ज्यादा आप्रवासी रहते हैं, जो पुर्तगाली आबादी का लगभग 10 प्रतिशत है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Oct 2023 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story