रूस राष्ट्रपति चुनाव: पुतिन 2024 में राष्ट्रपति चुनाव फिर से लड़ेंगे

पुतिन 2024 में राष्ट्रपति चुनाव फिर से लड़ेंगे
2024 में राष्ट्रपति चुनाव फिर से लड़ेंगे पुतिन

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह 2024 में अपने लगातार तीसरे और कुल मिलाकर छठे कार्यकाल के लिए फिर से चुनाव लड़ेंगे। मीडिया रिपोर्ट में ये कहा गया है। रसिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने क्रेमलिन में एक समारोह में यह घोषणा की, जहां उन्होंने यूक्रेन के खिलाफ विशेष सैन्य अभियान में भाग लेने वाले सैनिकों को हीरो ऑफ रशिया पदक से सम्मानित किया।

पुतिन ने डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक के हीरो अर्टिओम ज़ोगा के एक सवाल के जवाब में चुनाव लड़ने के अपने फैसले की रूपरेखा दी। 2020 में रूसी संविधान में किए गए संशोधन के तहत, एक व्यक्ति केवल दो कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति पद पर रह सकता है। हालांकि, यह प्रावधान पहले से लागू नहीं होगी। यह पुतिन को चुनाव लड़ने में सक्षम बनाता है, जो 2000 में पहली बार राष्ट्रपति चुने गए थे और 2012 में प्रधानमंत्री के रूप में लौटने से पहले 2008 तक इस पद पर थे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 4:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story