इजराइल-हमास संघर्ष: ऋषि सुनक आज पहुंचेंगे इजराइल

ऋषि सुनक आज पहुंचेंगे इजराइल
  • ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गुरुवार को तेल अवीव पहुंचेंगे
  • जो बाइडेन के बाद युद्धग्रस्त देश का दौरा करने वाले दूसरे विश्व नेता होंगे
  • सुनक अपने आगमन के तुरंत बाद सबसे पहले अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे

डिजिटल डेस्क, लंदन। इजरायल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बढ़ने के बीच, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गुरुवार को तेल अवीव पहुंचेंगे, इससे वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बाद युद्धग्रस्त देश का दौरा करने वाले दूसरे विश्व नेता बन जाएंगे।

बीबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सुनक अपने आगमन के तुरंत बाद सबसे पहले अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे, इसके बाद वह नेता अन्य जगहों पर जाएंगे।

अपनी यात्रा से पहले सुनक ने कहा, "प्रत्येक नागरिक की मौत एक त्रासदी है और हमास के भयानक आतंकी कृत्य के बाद बहुत से लोगों की जान चली गई है।"

बीबीसी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री हमास के हमलों में मारे गए नागरिकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करेंगे, साथ ही गाजा को जल्द से जल्द मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए दबाव डालेंगे।

इस बीच, ब्रिटिश विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली मामले के शांतिपूर्ण समाधान के लिए समर्थन मांगने के लिए आने वाले दिनों में मिस्र, तुर्की और कतर के नेताओं से मिलेंगे।

बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है, "वह गाजा तक मानवीय पहुंच और हमास द्वारा बंधक बनाए गए ब्रिटिश बंधकों की रिहाई पर एक समझौते पर जोर देंगे।"

सुनक और क्लेवरली की यात्राएं बुधवार को बाइडेन की इज़राइल की यात्रा के बाद हुई, जो गाजा सिटी अस्पताल में घातक विस्फोट के एक दिन बाद हुई थी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि विस्फोट फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा लॉन्च किए गए विफल रॉकेट के कारण हुआ।

लेकिन फिलिस्तीनी अधिकारियों ने कहा कि इजरायल ने अस्पताल को निशाना बनाया।

बुधवार एक सवाल के जवाब में सुनक ने कहा कि ब्रिटिश खुफिया सेवाएं यह स्थापित करने के लिए काम कर रही हैं कि विस्फोट के पीछे कौन था, उन्होंने सांसदों से कहा कि वे "निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें"।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Oct 2023 6:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story