महायुद्ध: सिसी व बाइडेन गाजा को मदद पहुंचाने पर सहमत

सिसी व बाइडेन गाजा को मदद पहुंचाने पर सहमत
  • मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी और बाइडेन गाजा की मदद करने को लेकर सहमत
  • इजरायली हमलों की वजह से गाजा में भारी तबाही हुई है

डिजिटल डेस्क, काहिरा। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी और उनके अमेरिकी समकक्ष, जो बाइडेन, राफा क्रॉसिंग के माध्यम से गाजा पट्टी में मानवीय सहायता को पहुंचाने पर सहमत हुए है। गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी गई। बयान में कहा गया है कि फोन पर बातचीत में बाइडेन ने क्षेत्र में शांति और स्थिरता हासिल करने की दिशा में मिस्र के प्रयासों की सराहना की। इसमें कहा गया है कि दोनों देशों के संबंधित अधिकारी सहायता के आगमन को सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की देखरेख में अंतरराष्ट्रीय मानवीय संगठनों के साथ समन्वय करेंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन द्वारा तेल अवीव की यात्रा समाप्त करने के कुछ घंटों बाद यह बातचीत हुई। इससे पहले बुधवार को, सिसी ने फ़िलिस्तीनी लोगों के लिए मिस्र का दृढ़ समर्थन व्यक्त किया और उन्हें मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप में स्थानांतरित करने के किसी भी प्रयास को अस्वीकार कर दिया। बुधवार को, इज़राइल की युद्धकालीन कैबिनेट ने मिस्र से गाजा पट्टी में बुनियादी मानवीय सहायता की अनुमति देने का निर्णय लिया। गौरतलब है कि कुछ दिनों से, मिस्र, जॉर्डन, संयुक्त अरब अमीरात, तुर्की और डब्ल्यूएचओ से मानवीय सहायता सामग्री राफा क्रॉसिंग के पास गाजा पहुंचाए जाने की प्रतीक्षा कर रही है, लेकिन इजरायली बमबारी से इस में अवरोध आ रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Oct 2023 3:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story