इजराइल-हमास युद्ध: गाजा से छह और बंधक रिहा : इजरायली सेना

गाजा से छह और बंधक रिहा : इजरायली सेना
  • इजराइल-हमास में तकरार जारी
  • हमास ने गाजा से 6 इजराइली लोगों को छोड़ा

डिजिटल डेस्क, जेरूसलम। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा कि हमास ने गुरुवार को दो महिला बंधकों के अलावा गाजा पट्टी से छह और इजराइली बंधकों को रिहा कर दिया। एक बयान में, आईडीएफ ने कहा कि रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति (आईसीआरसी) के प्रतिनिधियों ने छह बंधकों को मिस्र में स्थानांतरित कर दिया था। वे गाजा, मिस्र और इज़राइल को जोड़ने वाली सीमा पार केरेम शालोम में इजरायली सैनिकों के साथ एक बैठक स्थल पर पहुंचे।

आईडीएफ ने कहा कि वहां से, बंधकों को अस्पतालों में ले जाने से पहले दक्षिणी इज़राइल में हेत्ज़ेरिम बेस पर प्रारंभिक चिकित्सा मूल्यांकन से गुजरना होगा, जहां वे अपने परिवारों के साथ फिर से मिलेंगे। समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली प्रधानमंत्री के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नए रिहा किए गए बंधकों में 18 वर्षीय बेडौइन व्यक्ति, उसकी 17 वर्षीय बहन और चार इजरायली महिलाएं शामिल हैं। इससे पहले गुरुवार शाम को हमास ने दो इजरायली महिला बंधकों को रिहा कर इजरायल को सौंप दिया था। आठ बंधकों को इज़राइल और हमास के बीच अस्थायी चार दिवसीय युद्धविराम के तहत रिहा किया जाने वाला नवीनतम बैच है, जो पिछले शुक्रवार से शुरू हुआ और तीन दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 3:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story