बातचीत: बंधकों को वापस लाने के लिए बातचीत जारी: नेतन्याहू

बंधकों को वापस लाने के लिए बातचीत जारी: नेतन्याहू
  • इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू
  • बंधक बनाए गए इजरायली लोग
  • रिहाई के लिए हमास और इजरायलियों के बीच बातचीत

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को कहा कि बंधक बनाए गए इजरायली लोगों को वापस लाने के लिए हमास और इजरायलियों के बीच बातचीत चल रही है। सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, "प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने बंधकों के परिवार के सदस्यों से कहा है कि सरकार गाजा से बंधकों को वापस लाने के लिए बातचीत कर रही है।"

नेतन्याहू ने कहा कि हमास के साथ इस बातचीत में कतर और मिस्र मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं। इजराइल सरकार के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि इजराइल सरकार ने बंधकों को वापस लाने के लिए मध्यस्थता पर दो प्रस्तावों पर चर्चा की है - एक कतरियों के साथ और दूसरा मिस्रवासियों के साथ।

कतर द्वारा रखे गए प्रस्ताव के अनुसार, इजरायली जेलों में बंद फिलिस्तीनी कैदियों के बदले में हमास द्वारा सबसे पहले महिला बंधकों को रिहा किया जाएगा। सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि मिस्र ने स्थायी युद्धविराम और युद्ध के बाद गाजा प्रशासन के लिए एक प्रस्ताव रखा है। सूत्रों ने कहा, "हालांकि, इजरायल स्थायी संघर्षविराम के इच्छुक नहीं हैं।"

इजरायली प्रधान मंत्री ने युद्ध कैबिनेट को सूचित किया था कि मोसाद प्रमुख डेविड बर्निया संभावित बंधक सौदे के संबंध में मिस्र और कतर के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Dec 2023 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story