हाल-बेहाल: पाकिस्तान में लगातार बढ़ रही हैं आतंकवादी घटना, सरकार आतंकी गतिविधियों को रोकने में विफल, आवाम परेशान

पाकिस्तान में लगातार बढ़ रही हैं आतंकवादी घटना, सरकार आतंकी गतिविधियों को रोकने में विफल, आवाम परेशान
  • पाकिस्तान में लगातार बढ़ रही है आतंकी घटना
  • पाकिस्तानी सरकार ने अभी तक नहीं उठाए हैं ठोस कदम
  • पाकिस्तान की जनता हो रही है परेशान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं में तेजी से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। जिसका समाधान निकालने में पाकिस्तान सरकार असफल दिख रही है। देश में लगातार आतंकी घटना को अंजाम दिया जा रहा है। लेकिन, वहां की सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है। जिसके चलते वहां की सुरक्षा व्यवस्था भी धीरे-धीरे खतरे में पड़ती जा रही है। बुधवार को पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र के एक टोल प्लाजा पर आतंकवादी हमला हुआ। घटना में तीन पुलिसकर्मियों सहित चार लोग की मौत हो गई। इस बात की पुष्टि पाकिस्तान पुलिस ने की है। उन्होंने बताया है कि कुछ अज्ञात आतंकवादियों ने बुधवार सुबह को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत पहुंचे। जहां उन्होंने कोहाट जिले में लाची टोल प्लाजा को अपना निशाना बनाया। धमाके हुए और कई लोग मारे गए।

पाकिस्तान पुलिस के मुताबिक, "आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट जिले में लाची टोल प्लाजा पर हमला किया। जिसमें तीन पुलिसकर्मियों सहित चार लोगों की मौत हो गई।" घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। इलाके में नाकाबंदी बढ़ा दी गई है। लेकिन अभी तक आतंकवादी पकड़े नहीं गए हैं। तलाशी अभियान जारी है।

इस बीच प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में पूरा देश पुलिस के साथ है। साथ ही, कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने आतंकवादी घटना के शिकार हुए पुलिस की सेवाओं और बलिदान को भी याद किया।

पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं में हुई बढ़ोत्तरी

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार, पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं में तेजी देखी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिबंधित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा पिछले साल नवंबर महीने के बाद से आतंकवादी गतिविधियों में बढ़ोत्तरी हुई है।

सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्टडीज के मुताबिक, पाकिस्तान में पिछले एक सालों में 789 आतंकी हमले और आतंकवाद विरोधी अभियानों में 1,524 हिंसा से संबंधित मौतें और 1,463 घायल हुए हैं। पाकिस्तान में यह पिछले छह सालों में आतंकवादी घटनाओं का सबसे उच्चतम स्तर है।

Created On :   10 Jan 2024 2:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story