थाईलैंड की संसद ने प्रधानमंत्री चयन का मतदान स्थगित किया

थाईलैंड की संसद ने प्रधानमंत्री चयन का मतदान स्थगित किया
  • प्रधानमंत्री चयन का मतदान स्थगित
  • अदालत मामले पर कोई फैसला नहीं सुना देती, तब तक प्रधानमंत्री के चयन को निलंबित किया गया

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। थाईलैंड की संसद ने मूव फॉरवर्ड पार्टी के नेता पीटा लिमजारोएनराट के खारिज किए गए पुनर्नामांकन पर कानूनी याचिका के कारण नए प्रधानमंत्री के चयन के लिए आगामी मतदान को स्थगित करने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले सोमवार को राज्य लोकपाल कार्यालय ने संवैधानिक न्यायालय से संयुक्‍त संसदीय बोर्ड के उस फैसले की समीक्षा करने के लिए कहा था जिसमें नए प्रधानमंत्री के रूप में पिटा के पुनर्नामांकन को खारिज कर दिया गया था। अपनी याचिका में, लोकपाल कार्यालय ने अदालत से यह भी कहा कि जब तक अदालत मामले पर कोई फैसला नहीं सुना देती, तब तक प्रधानमंत्री के चयन को निलंबित कर दिया जाए।

मई में थाईलैंड के आम चुनाव में मूव फॉरवर्ड पार्टी नेशनल असेंबली के निचले सदन में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। इसके बाद इसने पिटा को नया प्रधानमंत्री बनाने के लिए समर्थन देने के लिए फू थाई पार्टी और अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन बनाया है। पिटा थाई संसद की पिछली दो द्विसदनीय बैठकों में निर्वाचित होने के लिए आवश्यक समर्थन हासिल करने में विफल रहे हैं। मूव फॉरवर्ड पार्टी ने पिछले सप्‍ताह गठबंधन सहयोगी फू थाई पार्टी को नई सरकार बनाने में नेतृत्व करने की अनुमति देने के लिए अलग हटने की घोषणा की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 July 2023 3:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story