इजरायल-हमास जंग: गाजा में खाने की लाइन में लगे फिलिस्तीनियों पर इजरायली सेना ने बरसाईं गोलियां, सैंकड़ों की मौत, हमास ने दी धमकी

गाजा में खाने की लाइन में लगे फिलिस्तीनियों पर इजरायली सेना ने बरसाईं गोलियां, सैंकड़ों की मौत, हमास ने दी धमकी
  • इजराइली सेना के हमले 104 फिलिस्तीनियों की मौत
  • खाने की लाइन में लगे थे लोग
  • गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने दी धमकी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल और हमास के बीच बीते 5 महीने से जंग जारी है। इस जंग में अब 30 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायल की सेना लगातार गाजा पर जमीनी और हवाई हमले कर रही है। इस बीच गाजा में इजरायली सेना एक और अमानवीय घटना को अंजाम दिया है। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने इजरायली सेना पर आरोप लगाया कि उन्होंने खाने की लाइन लगे सैंकड़ों आम लोगों को जान से मारा है। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को उत्तरी गाजा शहर में लोग खाने के लिए लाइन में लगे थे, वह सहायता ट्रकों का इंतजार कर रहे थे। जिसमें खाना लाया जा रहा था, तभी इजरायल के सैनिकों ने उन पर धुंआधार फायरिंग कर दी। जिसमें 104 लोगों की जान चली गई जबकि करीब 200 लोग घायल हो गए।

वहीं इस आरोप पर इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इस घटना की कोई जानकारी नहीं है। हालांकि कुछ समय बाद सेना ने बयान जारी कर कहा कि लोग सहायता ट्रक तक पहुंचने और खाना पाने के लिए हुई धक्का-मुक्की और कुलचने की वजह से घायल हुए हैं। वहीं आईडीएफ से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि सैनिकों ने उन लोगों पर गोलियां चलाई जो उन्हें अपने लिए खतरा लगे।

उधर, इस घटना पर फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के कार्यालय ने कहा कि उन्हें आज सुबह इस घटना की जानकारी मिली। उन्होंने कहा, 'अज सुबह नबुलसी चौराहे पर सहायता ट्रकों का इंतजार कर रहे लोगों के खिलाफ इजरायली सेना की ओर से किए गए इस भयावह हमले की जानकारी मिली। हम इस नरसंहार की भरसक निंदा करते हैं।'

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस घटना पर जानकारी देते हुए कहा, यह घटना गाजा शहर के अल-नबुसी चौराहे पर हुई। उन्होंने बताया कि घटना में घायल हुए लोगों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि उनका इलाज करने में शहर के अल-शिफा अस्पताल पहुंची मेडिकल उनका इलाज करने में असमर्थ थी। वहीं इस हमले के बाद हमास ने इजरायल को धमकाया है। उसने कहा, इजरायल के इस हमले के चलते संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई पर समझौते के उद्देश्य से की जाने वाले वार्ता विफल भी हो सकती है।

Created On :   29 Feb 2024 7:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story