तनाव बरकरार: लेबनान-इजराइल सीमा पर टकराव में तीन की मौत

लेबनान-इजराइल सीमा पर टकराव में तीन की मौत
  • टायर जिले में स्थित नगर पालिका जिब्बैन में एक और लेबनानी नागरिक की मौत हो गई
  • गाजा में 24 नवंबर को शुरू अस्थायी युद्धविराम शुक्रवार सुबह 7 बजे समाप्त हो गया
  • इसके लिए इजराइल और हमास ने एक-दूसरे को दोषी ठहराया

डिजिटल डेस्क, बेरूत। गाजा में अस्थायी मानवीय संघर्ष विराम के टूटने के बाद लेबनान-इजरायल सीमा पर फिर से शुरू हुए टकराव में तीन लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

लेबनानी सैन्य सूत्रों ने श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह के एक सदस्य और उसकी मां की शुक्रवार शाम दक्षिणी गांव हौला में उनके घर पर इजरायली गोलाबारी के बाद मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया कि टायर जिले में स्थित नगर पालिका जिब्बैन में एक और लेबनानी नागरिक की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि इज़राइल ने शुक्रवार को भारी तोपखाने के गोले, सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल और तीन अन्य मिसाइलों का उपयोग करके दक्षिणी लेबनान के कई गांवों में हमला किया।

इस बीच, ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने इजरायली रमीम बैरक और अल-मर्ज स्थल पर इजरायली सैनिकों पर हमला किया।

गाजा में 24 नवंबर को शुरू अस्थायी युद्धविराम शुक्रवार सुबह 7 बजे समाप्त हो गया। इसके लिए इज़राइल और हमास ने एक-दूसरे को दोषी ठहराया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Dec 2023 6:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story