मुंह बंद रखने के लिए पैसे देने के मामले में ट्रंप के ट्रायल की तारीख मार्च 2024 में तय

मुंह बंद रखने के लिए पैसे देने के मामले में ट्रंप के ट्रायल की तारीख मार्च 2024 में तय
Trump's hush-money trial date set for March 2024
डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क के एक जज ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपतिडोनाल्ड ट्रंप और एडल्ट फिल्म अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स से जुड़े हश-मनी भुगतान (मुंह बंद रखने के लिए पैसे देने) के मामले में सुनवाई की तारीख 25 मार्च 2024 तय की है। बीबीसी ने बताया कि मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान ट्रंप को यह खबर मिली।

ट्रंप के साथ 2006 में उसके यौन संपर्क के बारे में डेनियल्स को सार्वजनिक रूप से कुछ बोलने से रोकने के लिए कथित तौर पर उसे 1,30,000 डॉलर का भुगतान किया गया था। पूर्व राष्ट्रपति ने इस बात से अफेयर की बात से इनकार किया है, कोई गलत काम करने के आरोपों को खारिज किया है और आरोप लगाया है कि यह जांच राजनीति से प्रेरित है। ट्रम्प मंगलवार को दूसरी बार इस मामले में अदालत में पेश हुए।

उन्हें पहली बार अप्रैल में गिरफ्तार कर न्यूयॉर्क की एक अदालत में पेश किया गया था, जहां उन पर 16 पन्नों के अभियोग में धोखाधड़ी के 34 संगीन मामलों का आरोप लगाया गए थे। हालांकि तथाकथित हश मनी प्रदान करना अवैध नहीं है, ट्रम्प के खिलाफ मामला इस बात पर केंद्रित है कि कैसे उनके पूर्व वकील ने, जिन्होंने डेनियल को भुगतान किया था, इस राशि को पूर्व राष्ट्रपति के लेखा में दर्ज कर दिया था।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने यह कहकर अपने व्यवसाय के रिकॉर्ड में हेरफेर की कि भुगतान कानूनी शुल्क के लिए किया गया था। इस घटनाक्रम के बारे में ट्रम्प ने अपने सोशल नेटवर्क, ट्रुथ सोशल पर कहा, उन्होंने हमें 25 मार्च की ट्रायल की तारीख के लिए मजबूर किया, प्राइमरी सीजन के ठीक बीच में.. बहुत अनुचित है..।

मार्च 2024 ट्रम्प और उन अन्य उम्मीदवारों के लिए एक व्यस्त महीना होने वाला है जो रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की होड़ में हैं। उम्मीदवार हर अमेरिकी राज्य और क्षेत्र में सम्मेलनों, प्राइमरी और कॉकस की एक श्रंखला में भाग लेते हैं, जो फरवरी की शुरुआत में आरंभ होता है और जून में या उसके आसपास समाप्त होता है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 May 2023 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story