आग ही आग: इटली के सिसिली में जंगल की आग के बीच दो की मौत, सैकड़ों को निकाला गया

इटली के सिसिली में जंगल की आग के बीच दो की मौत, सैकड़ों को निकाला गया
  • इटली के उत्तरी सिसिली जंगल में आग
  • जंगल की आग भयावह
  • दो लोगों की मौत सैकड़ों लोगों को निकाला गया

डिजिटल डेस्क, रोम। इटली के उत्तरी सिसिली के बड़े हिस्से में जंगल की आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोगों को निकाला गया।

स्थानीय मीडिया ने शनिवार को कहा कि सिसिली की राजधानी पलेर्मो के आसपास के इलाकों में आग लग गई, खासकर तटीय रिसॉर्ट शहर सेफालु में, आग से भागते समय एक महिला और एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई।

सेफ़ालु के पास शुक्रवार रात को एक होटल से लगभग 700 लोगों को निकाला गया। ख़तरा ख़त्म होने के बाद वे होटल लौट आये। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस और अग्निशामक नवीनतम आग के कारणों का पता लगा रहे हैं, हालांकि आग किस वजह से लगी इसका तत्काल कोई संकेत नहीं मिला है।

जंगल की आग ने इस साल दक्षिणी इतालवी द्वीप को रिकॉर्ड क्षति पहुंचाई है। मई के अंत और अगस्त के बीच, एक लंबी और शुष्क लू ने इटली के अधिकांश हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। तब से मौसम ठंडा हो गया है, लेकिन बेमौसम हल्की बारिश के कारण जंगल की आग का खतरा अभी भी बना हुआ है।

इटली के मुख्य कृषि संघ, कोल्डिरेटी ने अगस्त में अनुमान लगाया था कि इस साल जंगल की आग ने सिसिली में 600 वर्ग किमी से अधिक भूमि को नष्ट कर दिया है, जो कि 2022 की तुलना में अधिक है।

क्षेत्रीय अधिकारियों और समाचार रिपोर्टों के अनुसार, इस साल सिसिली और इटली में अन्य जगहों पर जंगल की आग में आगजनी की आशंका है। लेकिन अभी तक आगजनी से संबंधित किसी भी गिरफ्तारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Sep 2023 3:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story