ब्रिटेन की हवाई यात्रा में कई दिनों तक रहेगा व्यवधान : परिवहन सचिव

ब्रिटेन की हवाई यात्रा में कई दिनों तक रहेगा व्यवधान : परिवहन सचिव
  • हवाई यातायात ब्रिटेन में बंद
  • परिवहन सचिव मार्क हार्पर ने दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटिश परिवहन सचिव मार्क हार्पर ने कहा है कि हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) प्रणाली में तकनीकी खराबी के कारण उड़ानें रद्द होने या विलंबित होने के बाद यात्रा व्यवधान कई दिनों तक रह सकता है। उन्होंने मंगलवार को बीबीसी को बताया, "बहुत सारी उड़ानें रद्द कर दी गईं है, इसे सामान्‍य होने में कुछ दिन लगेगा।" समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एविएशन एनालिटिक्स कंपनी के डेटा से पता चला है कि एटीसी सिस्टम को मैन्युअल बैकअप सिस्टम पर वापस जाने के लिए मजबूर किए जाने के बाद सोमवार को 1,500 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं। .

मंगलवार तक, यूके में हवाईअड्डों से जाने वाली और पहुंचने वाली नियोजित उड़ानों में से पांच प्रतिशत को रद्द कर दिया गया है। हार्पर ने कहा, "इस परिमाण की समस्या" पर एक स्वतंत्र समीक्षा होनी चाहिए, इसमें कोई साइबर हमला शामिल नहीं था। कुछ एयरलाइनों ने अपने शेड्यूल को समायोजित करते समय यात्रियों को "अपरिहार्य देरी" की चेतावनी दी है। यूके भर के हवाई अड्डों ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे हवाई अड्डों पर यात्रा करने से पहले सीधे अपनी एयरलाइनों से अपनी उड़ानों की स्थिति की जांच करें।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Aug 2023 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story