युद्ध: यूक्रेन को 2024 की पहली छमाही में मिल सकते हैं एफ-16 लड़ाकू विमान: वित्त मंत्री

यूक्रेन को 2024 की पहली छमाही में मिल सकते हैं एफ-16 लड़ाकू विमान: वित्त मंत्री
  • यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा
  • 2024 की पहली छमाही में यूक्रेन को मिल सकते हैं एफ-16 लड़ाकू विमान

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा है कि उनके देश को 2024 की पहली छमाही में एफ-16 लड़ाकू विमान मिल सकते हैं। कुलेबा ने गुरुवार को कहा, "आशावादी परिदृश्य के तहत, मुझे लगता है, यह अगले साल की पहली छमाही होगी।"

शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी का हवाला देते हुए बताया कि कुलेबा ने कहा कि यूक्रेनी पायलटों के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पूरा करने और उचित बुनियादी ढांचे की व्यवस्था होने के बाद एफ-16 जेट यूक्रेन को सौंपे जाएंगे।

पिछले हफ्ते, यूक्रेनी वायु सेना के प्रवक्ता यूरी इग्नाट ने कहा था कि यूक्रेनी पायलट, जो वर्तमान में सिम्युलेटर प्रशिक्षण ले रहे हैं, कई हफ्तों में वास्तविक एफ -16 जेट पर प्रशिक्षकों के साथ उड़ानें शुरू करेंगे।

नीदरलैंड, डेनमार्क, नॉर्वे और बेल्जियम ने रूस के साथ संघर्ष के बीच देश को अपने लड़ाकू विमान बेड़े को उन्नत करने में मदद करने के लिए यूक्रेन को एफ-16 जेट देने का वादा किया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Oct 2023 4:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story