KKR ने बनाया IPL-2018 का सबसे बड़ा स्कोर, पंजाब को 31 रन से हराया

KKR ने बनाया IPL-2018 का सबसे बड़ा स्कोर, पंजाब को 31 रन से हराया

डिजिटल डेस्क, इंदौर। IPL सीजन-11 के 44 वें मुकाबले में आज किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब को 31 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। KKR ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 245 रन बनाए। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर महज 214 रन ही बना पाई। KKR की ओर से धमाकेदार 75 रन बनाने वाले और 1 विकेट चटकाने वाले सुनील नरेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कोलकाता की शुरुआत काफी अच्छी रही, ओपनिंग करने आए क्रिस लिन और सुनील नरेन ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लिन 17 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा ने भी इतनी ही गेंदों में 24 रनों की पारी खेली और एंड्र्यू टॉय को विकेट दे बैठे। टीम की ओर से ओपेनिंग करने उतरे सुनील नरेन ने शानदार अर्धशतक जड़ा और 36 गेंदों में 75 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। KKR की ओर से आंद्रे रसेल ने 14 गेंदों में 31 रन बनाए, वहीं कप्तान दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। पंजाब के तरफ से गेंदबाजी करने आए एंड्रयू टाय ने 4 विकेट झटके वहीं मोहित शर्मा और बरिंदर सरां को एक-एक सफलता हाथ लगी।

246 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की तरफ से ओपनिंग करने आए क्रिस गेल और लोकेश राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके। पंजाब को पहला झटका गेल के रूप में लगा। वे 17 गेंदों में 21 रन बनाकर वापस लौट गए। गेल के बाद बल्लेबाजी करने आए मयंक अग्रवाल बिना खता खोले वापस लौट गए। मयंक के बाद मैदान में आए करुण नायर भी कुछ खास करिश्मा नहीं कर सके और 6 गेंदों में 3 रन बनाकर चलते बने। ओपनर लोकेश राहुल ने 29 गेंदों में 66 रन की शानदार पारी खेली और सुनिल नरेन को विकेट थमा बैठे। वहीं एरॉन फिंच ने टीम के स्कोर को खींचने का प्रयास तो किया लेकिन सफल नहीं हो सके। वे 20 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए।

राहुल के आउट होने के बाद आए अक्षर पटेल ने 11 गेंदों में 19 रन बनाए और कैच आउट होकर चलते बने। कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 22 गेंदों में 45 रनों की पारी तो खेली लेकिन टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में सफल नहीं हो सके और वापस पवेलियन लौट गए। एंड्रयू टाय भी 10 गेंदों में 14 रन का योगदान देकर वापस लौट गए। नाबाद लौटे मोहित शर्मा और बरिंदर सरां ने क्रमशः 4 और 1 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आंद्रे रसेल ने 3 विकेट झटके, प्रसिद्द कृष्णा को 2 सफलता मिली, वहीं सुनील नरेन जेवॉन सीयरलेस और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिले।


प्लेइंग इलेवन:

किंग्स इलेवन पंजाब :  क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एरॉन फिंच, करुण नायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाय, मोहित शर्मा, बरिंदर सरां, मुजीब उर रहमान।

कोलकाता नाइट राइडर्स : क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमान गिल, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/ कप्तान), आंद्रे रसेल, जेवॉन सीयरलेस, पीयूष चावला, प्रसिद्ध कृष्ण, कुलदीप यादव।

Created On :   12 May 2018 9:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story