दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2018 के फाइनल में हैदराबाद, कोलकाता को 14 रन से हराया

May 26th, 2018

हाईलाइट

  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार अंदाज में जीतकर फाइनल में जगह बना ली है।
  • कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रन से शिकस्त दी है।
  • आईपीएल का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार अंदाज में जीतकर फाइनल में जगह बना ली है। कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रन से शिकस्त दी है। अब आईपीएल का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 174 रन बनाए। मैच में हैदराबाद की ओर से ऋद्धिमान साहा (35), शिखर धवन (34), राशिद खान (34) और शाकिब उल हसन (28) के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका। राशिद ने शानदार 10 गेंद पर 34 रन की पारी खेली। इन्होंने अपनी पारी की दम पर मैच जीतने के लिए कोलकाता के सामने 175 रन का टारगेट सेट किया था। इसके जवाब में कोलकाता की टीम 160 रन ही बना सकी।

हैदराबाद की ओर से दिए गए 175 रन के टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी कोलकाता की टीम को क्रिस लिन (48) और सुनील नारायण (26) ने अच्छी शुरुआत दी थी। इसके बाद नीतीश राणा ने भी 22 रन की कुछ अच्छी पारी खेली। मगर इनके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक समेत कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका। अंत में युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने 20 गेंद पर 30 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की, मगर वो भी हैदराबाद की गेंदबाजी के सामने ज्यादा देर नहीं टिक सके और अंत में आउट होकर पवेलियन लौट गए। कोलकाता ने 175 रन के जवाब में 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 160 रन ही बनाए और यह मैच 14 रन से गंवा दिया।

मैच में कोलकाता की ओर से शिवम मावी, सुनील नारायण, पीयुष चावला ने 1-1 विकेट हासिल किया, जबकि कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले। वहीं दूसरी पारी में हैदराबाद की ओर से एक बार फिर राशिद खान जीत के हीरो रहे और उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए। राशिद के अलावा सिद्धार्थ कौल और कार्लोस ब्रेथवेट को 2-2 विकेट मिले, जबकि शाकिब ने 1 विकेट हासिल किया।