करवाचौथ स्पेशल: स्किन टोन के मुताबिक चुनें लिपस्टिक का शेड, खिल उठेगा चेहरा, ऐसे लगाएं

स्किन टोन के मुताबिक चुनें लिपस्टिक का शेड, खिल उठेगा चेहरा, ऐसे लगाएं
  • लिपस्टिक का चुनाव आप अपने स्किन टोन के मुताबिक करें
  • करवा चौथ के लिए विवहित महिलाएं बहुत उत्साहित रहती हैं
  • महिलाओं को कपड़े और मेकअप में खास दिलचस्पी होती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिलाओं को कपड़े और मेकअप में खास दिलचस्पी होती है। वैसे तो अपनी इन ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए वह किसी खास मौके का इंतजार नहीं करती हैं लेकिन, त्योहार की बात ही कुछ और होती है। खास तौर पर करवा चौथ के लिए विवहित महिलाएं बहुत उत्साहित रहती हैं और अपने साजो-श्रृंगार का पूरा ध्यान रखती हैं। मेकअप में मॉस्चॉयराइजर, प्राइमर, कंसीलर, आई शैडो से लेकर सेटिंग स्प्रे तक हर प्रडक्ट और स्टेप का अपना महत्व है। मगर लिपस्टिक एक ऐसी चीज है, जो आपके पूरे लुक में चार चांद लगा देती है। हालांकि, गलत शेड का चुनाव आपके पूरे लुक को बिगाड़ भी सकता है। इसीलिए लिपस्टिक का चुनाव आप अपने स्किन टोन के मुताबिक करें ताकि यह आपकी खूबसूरती को और बढ़ा दे।

फेयर स्किन टोन

लाइट पिंक, पीच, न्यूड पिंक, न्यूड ऑरेंज, वॉर्म रेड और लाइट पर्पल शेड्स की लिपस्टिक फेयर स्किन टोन पर खूब जचती है। अगर आपका स्किन टोन फेयर है तो अपने मेकअप के मुताबिक इन्हीं शेड्स में से किसी एक का चुनाव करें।

डस्की स्किन टोन

सांवली या इंडियन स्किन टोन को ही डस्की कहा जाता है। इस स्किन टोन पर बरगंडी, रेड, ब्रिक रेड, ब्राउनिस रेड, वाइन, ब्राउन, केरेमल कलर, कॉफी और गुलाबी कलर की लिपस्टिक्स काफी जचती हैं। भारत में ज्यादातर महिलाओं का स्किन टोन डस्की ही रहता है। अगर आप अपना लुक एट्रैक्टिव बनाना चाहती हैं तो इन्हीं शेड्स में से अपने लिए लिपस्टिक का चुनाव करें।

मीडियम स्किन टोन

इस स्किन टोन की महिलाओं पर लाइट से ज्यादा डार्क कलर की लिपस्टिक जचती है। अगर आपका स्किन टोन मीडियम है तो आप न्यूड लिपस्टिक से थोड़ी दूरी बना कर रखें। आप पर ब्लड रेड, डार्क पिंक, ब्रॉन्ज, सिनेमन, राइप ऑरेंज और ब्राउन कलर की लिपस्टिक्स काफी अच्छी लगेगी।

डार्क स्किन टोन

डार्क स्किन टोन पर डार्क कलर की लिपस्टिक्स के साथ-साथ पेस्टल कलर भी काफी जचता है। पेस्टल्स में आप लाइट पिंक, लैवेंडर और लाइट पर्पल जैसे कलर का चुनाव कर सकते हैं। वहीं डार्क में रेड, ब्राउन और पर्पल जैसे शेड्स आप पर बेस्ट लगेंगी।

Created On :   30 Oct 2023 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story