नवरात्रि स्पेशल: नवरात्रि पर कैरी करना चाहती हैं प्रॉपर एथनिक लुक तो, इस तरह की साड़ी होगी बेस्ट

नवरात्रि पर कैरी करना चाहती हैं प्रॉपर एथनिक लुक तो, इस तरह की साड़ी होगी बेस्ट
  • नवरात्रि पर कैरी करना चाहती हैं प्रॉपर एथनिक लुक
  • इस तरह की साड़ी होगी बेस्ट

डिजिटल डेस्क्, नई दिल्ली। नवरात्रि का त्योहार शुरु होने वाला है। यह त्योहार केवल एक दिन के लिए नही होता है, बल्कि पूरे नव दिन इस त्योहार को मनाया जाता है। ऐसे में अधिकतर महिलाएं साड़ी पहनकर नव दिन मंदिर जाना पंसद करती हैं। साड़ी हमारी भारतीय संस्कृति को दर्शाता है। इसके अलावा साड़ी सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला एथनिक लुक है। हालांकि अब सिल्क से लेकर तमाम ऐसी साड़ियां मार्केट में आ गई हैं, जो ट्रेडिशनल टच देने के साथ-साथ आपको स्टाइल भी देंगी। अगर आप भी इस नवरात्रि साड़ी पहनकर अपने आप को संस्कारी लुक देना चाहती हैं, तो एक बार इन साड़ियों को जरुर ट्राई करिए।

यह भी पढ़े -शुगर पेशेंट रख रहे हैं नवरात्रि का व्रत, तो इन बातों का रेखें खास ख्याल

टसर सिल्क साड़ी

टसर सिल्क की साड़ी भारतीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की पसंद हैं। इस साड़ी को गोल्डन अंडरटोन्स के साथ ट्रेडिशनल रूप से पहचाना जाता है। इसके अलावा, साड़ी के बॉर्डर के कारण यह साड़ी देशभर में लोग पहनना पसंद करते हैं। मधुबनी पेंटिंग्स के कारण इस साड़ी की स्टाइल काफी ज्यादा बढ़ जाती है, और दिखने में भी यह एकदम रॉयल लुक देती है।

यह भी पढ़े -चैत्र नवरात्रि के साथ ही अप्रैल में आने वाले हैं कई प्रमुख व्रत-त्योहार, देखें पूरी लिस्ट


जरी वर्क साड़ी

इस बार नवरात्रि में आप जरी वर्क की साड़ी जरुर पहनिएगा। यह साड़ी दिखने में भी काफी सुंदर होतीं हैं और कंफर्टेबल भी होती है। इसमें जरी का वर्क आपको बॉर्डर में देखने को मिल जाएगा। यह साड़ी दिखने में हैवी होती है, लेकिन पहनने पर आपका लुक काफी प्यारा आता है। साथ ही जो इसका ब्लाउज होता है, उसकी स्लीव्स पर भी डिजाइन किया जाता है। इस नवरात्रि में एक दिन इस साड़ी को जरुर ट्राई करिए।


प्रिटेंड बांधनी साड़ी

नवरात्रि में प्रिंटेड बांधनी साड़ी आपको एक अच्छा लुक देने में मदद कर सकती है। इस साड़ी को खरीदने से पहले अपनी हाइट को ध्यान में रखना जरूरी है, क्योंकि प्रिंट में कई ऑप्शन होते हैं। अच्छा लगेगा जब आप अपनी हाइट के अर्काडींग साड़ी को चूज करेंगी। कट वर्क बॉर्डर प्रिंटेड साड़ी भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है। मार्केट में ये साड़ी 500 से 1000 रुपये में बहुत आसानी से मिल जाती है।

यह भी पढ़े -कलेक्टर ने चैत्र नवरात्रि पर्व के अवसर पर आयोजित मेले की तैयारी के संबंध में ली बैठक


रेड़ी टू वियर

यह साड़ी उनके लिए सही होगी जो अपने आप को ट्रेडिशनल लुक में तैयार करना चाहती हैं लेकिन उनसे साड़ी पहनना नही आता हैं। ऐसे में वे रेड़ी टू वियर साड़ी पहन सकती हैं, इससे उनका लुक भी काफी अच्छा आएगा। इसमें आपको बांधनी साड़ी के अलग-अलग डिजाइन और पैर्टन मिल जाएंगे। साथ ही आपको इसको स्टाइल करने में भी टाइम नही लगेगा। इस तरह की साड़ी आपको मार्केट में 1000 रुपए तक आसानी से मिल जाएगी। इस नवरात्रि साडी लुक ट्राई करें, ये दिखने में भी अच्छा लगेगा। साथ ही आपको अपना फैशन ट्रेंड बदलने का मौका भी मिलेगा।


डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष, वास्तुशास्त्री, डॉक्टर, अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   6 April 2024 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story