गणेश उत्सव स्पेशल: गणेशोत्सव के मौके पर दिखना है खूबसूरत, तो कम समय में इस तरह से करें परफेक्ट मेकअप

गणेशोत्सव के मौके पर दिखना है खूबसूरत, तो कम समय में इस तरह से करें परफेक्ट मेकअप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश भर में गणेशोत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस उत्सव के लिए लोग साल भर इंतजार करते हैं। गणेश चतुर्थी आने के एक-दो महीने पहले से लोग इसकी तैयांरियां करने में जुट जाते हैं। मूर्तिकार मूर्ति बनाने में जुट जाते है और महिलाएं बप्पा के स्वागत और मंडप की सजावट की तैयांरियों में व्यस्त हो जाती हैं। इस 10 दिन के उत्सव में पुरुष और महिलाएं एथनिक लुक में तैयार होकर पडांलो और मंदिरों में बप्पा का दर्शन करने जाते हैं। ऐसे में महिलाएं एथनिक कपड़ो को पहनने में कन्फ्यूज नहीं होती है पर जब मेकअप की बात होती है, तो वह सोच में पड़ जाती है कि किस तरह तैयार होकर मंदिरों या पंडाल में जाएं। अगर आपके पास समय कम है और हैवी मेकअप करने का टाइम नहीं है तो आप पारंपरिक लुक में सिंपल मेकअप करना चाहते हैं तो इन मेकअप स्टेप्स को अपना सकते हैं।

मॉइस्चराइजर लगाएं

मेकअप लगाने से पहले आप फेश वॉस करें, इसके के बाद फेस पर मॉइस्चराइजर लगाएं। मॉइस्चराइजर आप्लाई करते समय गालों पर हाथ सर्कुलर मोशन में घुमाते हुए लगाएं। मॉइस्चराइजर लगाने के बाद पांच मिनट तक मॉइस्चराइजर सूखने लिए छोड़ दें।

प्राइमर का करें इस्तेमाल

मॉइस्चराइजर सूखने के बाद आप किसी अच्छे ब्रांड का प्राइमर फेस पर लगाएं। इससे मेकअप का सीधा असर आपके चेहरे पर नहीं पड़ेगा। प्राइमर का इस्तेमाल करने से फेस पर युज होने वाले तमाम मेकअप प्रोड्क्टस का स्किन पर कोई असर नहीं होता।

बीबी क्रीम या सीसी क्रीम

हैवी मेकअप से बचने के लिए आप बीबी क्रीम या सीसी क्रीम का चहेरे पर अप्लाई करें। चहेरे पर बीबी क्रीम या सीसी क्रीम को मेकअप स्पंज से ही लगाएं। सिंपल मेकअप आपको पूजा स्थान के लिए अच्छा होता है। गर्मी के कारण मेकअप खराब होने का डर भी नहीं होता।

ब्लश और हाईलाइटर

अगर आप गालों पर ड्रेस से मैचिंग का ब्लश लगाना चाहते है तो आप ड्रेस से हल्के रंग का ब्लश का इस्तेमाल करें। ब्लश और हाईलाइटर लगाने से फेस खूबसूरत एक परफेक्ट शेप में नजर आता है।

आई मेकअप

पूजा स्थल में जाने के लिए आप हल्का आई मेकअप करें। इसके लिए आप आई लाइनर और काजल लगा सकते हैं जो आपको एक सुंदर और सिंपल लुक देगा।

लिपस्टिक

होठों को खूबसूरत बनाने के लिए आप न्यूड रंग की लिपस्टिक लगा सकते हैं। न्यूड रंग की लिपस्टिक आपको बेहद ही सुदंर लुक देगी।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   21 Sep 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story