पार्टनर के साथ मिलकर इन इंटरेस्टिंग तरीकों से बिताएं वक्त, यादगार बन जाएगा करवा चौथ का पर्व

Do some special activities with your partner this Karva Chauth
 पार्टनर के साथ मिलकर इन इंटरेस्टिंग तरीकों से बिताएं वक्त, यादगार बन जाएगा करवा चौथ का पर्व
करवा चौथ स्पेशल  पार्टनर के साथ मिलकर इन इंटरेस्टिंग तरीकों से बिताएं वक्त, यादगार बन जाएगा करवा चौथ का पर्व

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। त्यौहारों का सीजन शुरु हो गया है। वहीं 13 अक्टूबर को महिलाओं का सबसे विशेष पर्व करवा चौथ है। महिलाएं हर साल अपने व्रत को यादगार ओर स्पेशल बनाने के लिए अलग-अलग चीजें करती हैं। वैसे तो हर त्योहार, व्रत का अपना अलग महत्व और रीति रिवाज होते हैं। वहीं करवा चौथ का पर्व पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत करने का त्योहार है। रिश्तों को मजबूत करने और परिवार के साथ बहुत यादगार समय बिताने के लिहाज से भी त्योहार बेहतरीन मौका देते हैं। और किसी भी रिलेशनशिप को मजबूत करने के लिए वक्त की जरूरत होती है। पार्टनर के लिए वक्त और रिश्ते को खूबसूरत बनाने का थोड़ा प्रयास ही काफी होता है। और इसके लिए जरूरी नहीं की कोई ट्रिप, कैंडल लाइट डिनर डेट या पार्टी प्लान की जाए। आप घर पर ही कुछ छोटी छोटी एक्टिविटी करके अपने करवा चौथ व्रत को यादगार और स्पेशल बना सकती हैं। इन एक्टिविटी से दोनों के बीच प्यार बढ़ेग और आपका रिश्ता मजबूत होगा।  

Know How To Make Your First Karwa chauth Special In Hindi-Karwa Chauth  Special : इन यूनिक आइडियाज से बनाएं पहले करवा चौथ को कुछ ख़ास

पार्टनर के साथ करें शॉपिंग 
करवा चौथ के मौके पर महिलाओं को पूजा की सामग्री से लेकर सजावट और कपड़े आदि की बहुत सारी शॉपिंग करनी होती है। कपल एक साथ खरीदारी पर जाकर कुछ मजेदार पल एक साथ बिता सकते हैं। जरूरी नहीं कि भारी भरकम बजट और बहुत अधिक पैसे खर्च किए जाएं। सिर्फ बाजारों में घूमते हुए भी कपल मूड फ्रेश कर सकते हैं। 

बॉयफ्रेंड के साथ शॉपिंग पर जा रही हैं तो रखें इन बातों का ख्‍याल... -  shopping tips when you are with your partner - AajTak

 

साथ में करें कुकिंग
करवा चौथ के दिन पूजा के लिए कई पकवान बनाए जाते हैं। लेकिन कपल अगर एक साथ कुछ मजेदार पल बिताना चाहते हैं,  घर पर ही पार्टनर का पसंदीदा खाना बना सकते हैं। एक साथ मिलकर कुकिंग कर सकते हैं।

4 Reasons How Cooking Together Benefits The Relationship | Femina.in

 

पूजा की तैयारी करें साथ में 
करवा चौथ व्रत में पूजा के लिए कई तैयारियां करनी होती हैं। और महिलाएं व्रत की वजह से थकान भी महसूस करती हैं। ऐसे में पाटनर उनके साथ तैयारिंया करवा सकते हैं। और उन पलों को स्पेशल बना सकते हैं। इससे दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा और आपका रिश्ता मजबूत होगा।  

karwa chauth ki puja kaise kare | करवाचौथ के दिन हर पति को करने चाहिए ये 7  काम, जिंदगी भर खुश रहेगी पत्नी | Patrika News

 

सरप्राइज दें
व्रत के बीच जब आपके पार्टनर घर पर पूरा वक्त आपको और परिवार को दे रहे हों तो उनके इस पल को खास बनाएं। पार्टनर के लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं। चाहें तो पार्टनर को सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं।

Women's Day gift ideas for your wife, girlfriend, sister and mother

 

ऐसी जगह मनाये करवा चौथ
करवा चौथ में पत्नी अपने पति के लिए उपवास रखती हैं और शाम को चांद देखकर व्रत खोलती हैं। ऐसे में कपल इस करवा चौथ पर घर से बाहर किसी रोमांटिक जगह पर करवा चौथ मना सकते हैं। पत्नी के साथ करवा चौथ का पर्व मनाने के लिए आप किसी ऐसी जगह पर जाएं जहां से आपको करवा चौथ का चांद बहुत ही खूबसूरत नजर आए।
 
 

Created On :   11 Oct 2022 8:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story