दैनिक भास्कर हिंदी: रंगों की पसंद से पता चलता है कि कितने रोमांटिक हैं आप

August 31st, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मैरिड लाइफ हो या फिर लव लाईफ में दोनों में ही रोमांस का होना बहुत जरूरी है। हर पार्टनर चाहता है कि उसका बेटर हाफ रोमांटिक हो। जिंदगी में रंग भरने के लिए जितना रोमांस जरूरी है उतना ही लाइफ में रंगों का भी महत्व है। आपको कैसा रंग पसंद है यह तय करता है कि आप कितना रोमांटिक हैं। रोमांटिज्म को सीधे रंगों से डिफाईन किया जा सकता है, क्योंकि बिना रंग के आपकी रोमांटिक लाईफ बेरंग हो जाती है। कुछ रंग आपकी रोमांटिक लाइफ कैसी है इसके बारे में राज खोलते हैं। 

 

रंगों का आपकी लाइफ पर बहुत गहरा असर पड़ता है। रंग न सिर्फ आपके मूड बल्कि आपकी रोमांटिक लाइफ को काफी हद तक प्रभावित करते हैं। साइकोलॉजिकल एक्पर्ट्स की मानें तो रंगों को लेकर आपकी पसंद आपकी रोमांटिक लाइफ के बारे में बताती है। तो आइए जानते हैं कौन सा रंग कैसी रोमांटिक लाइफ को दर्शाता है। 

 

नीला रंग: नीला रंग पसंद करने वाले लोगों को बहुत ही अच्छा रोमांटिक पार्टनर माना जाता है। कहते हैं कि ऐसे लोग रिलेशनशिप निभाने की कला बहुत अच्छे से जानते हैं। नीले रंग को पसंद करने वाले बहुत ही लिविंग और सेंसिटिव होते हैं। ऐसे लोग सेक्स पोजिशन को बहुत अच्छी तरह जानते है।

नारंगी रंग: इस रंग को पसंद करने वाले लोग रोमांटिक लाईफ को ज्यादा इम्पॉर्टेंस देते हैं। ऐसे लोग अपनी पूरी लाईफ रोमांस करते हुए ही बिताना पसन्द करते हैं।

 


हरा रंग: हरा रंग पसंद करने वाले लोग अपने लाइफ पार्टनरया लव पार्टनर के प्रति ज्यादा वफादार होते हैं। रोमांस को लेकर इनकी अप्रोच इनोसेंट व फ्रेश होती है।

 

गुलाबी रंग: गुलाबी रंग वैसे तो लड़कियों का पसंदीदा कलर होता है, ऐसे लोग होते तो रोमांटिक हैं, लेकिन जब रोमांस की बात आती है तो वो उस तरह रोमांस को फील नहीं कर पाते हैं जैसा की करना चाहिए, हालांकि बातों में ये बहुत रोंमांटिक लगते है।

 

सफेद रंग: सफेद रंग को पसंद करने वाले लोगों के लिए इंटीमेट होना काफी मुश्किल काम होता है। ये इंटीमेट होने के लेकर काफी रिसर्च भी करते हैं, लेकिन बाद में सेक्स को लेकर इनकी राय काफी डर्टी होती है।
 

काला रंग: ब्लैक को पसंद करने वाले रोमांस को लेकर उतना क्रेजी नहीं होते। कहते हैं कि ऐसे लोग मूडी होने पर अपने हिसाब से ही प्यार करते हैं। ये रंग थोड़ा नेगेटिव माना जाता है।