इस मदर्स डे अपनी मां को करें इम्प्रेस, यहां देखें बेहतरीन तरीके

Impress your mother this Mothers Day, see the best ways here
इस मदर्स डे अपनी मां को करें इम्प्रेस, यहां देखें बेहतरीन तरीके
मदर्स डे  स्पेशल इस मदर्स डे अपनी मां को करें इम्प्रेस, यहां देखें बेहतरीन तरीके

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मई के इस महीने में हम सब के बीच एक दिन मनाया जाता है, जो कि बेहद ही खास होता है। इस दिन हमें अपनी मां को बेहद प्यार देते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं मदर्स डे की। इस आधुनिक समाज ने मां को अपना प्यार दिखाने के लिए एक दिन निश्चित किया है। इस दिन को देश के अलावा कई और भी देशों ने माना है। देश के साथ-साथ कुछ विदेश के लोग भी धूमधाम से इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं। इस दिन मां को अपना प्रेम दिखाने का एक अवसर मिलता है। हालांकि माँ का हर दिन होता है, लेकिन एक दिन माँ के लिए खास बनाया गया है। मदर्स डे दुनिया भर में माताओं के सम्मान के लिए मनाया जाता है। मदर्स डे मां के योगदान, मातृ बंधन को और एक समाज में मां की भूमिका को सेलिब्रेट करने का दिन है। यह दिन मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। इस बार यह दिन 8 मई 2022 को मनाया जाएगा। यह दिन सभी को अपनी मां के लिए कुछ खास करने का मौका देता है। आप इस दिन अपने कुछ इस तरीकों से अपनी मां के साथ अपना प्यार साझा कर सकते हैं। 

मां को उनकी पसंद का खाना खिलाकर 
मां हमेशा आपके खाने पीने  का हर तरह से ख्याल रखती है। आपका भी दायित्व बनता है कि मां का ख्याल रखें, इसलिए इस मदर्स डे पर मां को उनकी पसंद का खाना खुद से बनाकर खिलाएं। उन्हें क्या खाना पसंद है, इन चीजों के बारे में जानें, और मां को इस मदर्स डे एक खास तौफा दें। आज के दिन मां को रोजाना की तरह किचन में  ना जानें दें। उनके खाने की पसंद जानने के बाद किचन की ओर जाएं और मां को  उनका पसंदीदा खाना बनाकर खिलाएं। यदि आप नहीं बना सकते तो उन्हें एक अच्छे होटल में ले जाकर उनकी पसंद का खाना खिलाएं। 

पुरानी यादें ताजा करें 
इस दिन आप अपनी मां के साथ अपनी पुरानी यादें ताजा करें। उनसे अपने बचपन के बारे में जानें और समझें। उनके प्यार, दुलार को उनसे पूछें। उनसे अपनी शरारतों और डाटों के बारे में बात करें और पुरानी यादों में उनके सांथ खो जाएं। इसके साथ ही आप उनके साथ अपनी बचपन की फोटो को देखकर उनसे अपने प्यार को साझा कर सकते हैं। आप अपने मां के भी बचपन की यादों के बारे में उनसे पूंछकर अपनी यादों को साझा कर सकते हैं। 

खत लिखें
इस दिन यदि आप अपनी मां से दूर हैं तो आप उन्हें खत लिखें। उस खत में मां के प्रति अपना प्यार साझा करें। आप खत के माध्यम से जब अपनी मां के साथ अपना प्यार  साझा करेंगे तो मां के दिल को सुकून मिलेगा। क्योंकि खतआज के जमाने में सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश भेजने की अपेक्षा अधिक महत्व रखता है। 

कहीं घुमाने ले जाएं
इस दिन आप अपनी मां के साथ खूब सारा समय बिताएं। इसके लिए सबसे बढ़िया है कि आप मां के साथ कहीं घूमने जाएं। इस दिन आप अपनी मां को कहीं घुमाने लेकर जाएं। उनके साथ समय बिताएं। एक दूसरे के साथ समय बिताकर आप दोनों को सुकून मिलेगा। 

कुछ इस तरह के उपाय कर आप अपना मदर्स डे स्पेशल बना सकते हैं। मदर्स डे वह दिन है जब आपको मौका मिलता है कि आप अपनी मां को एहसास कराएं कि वह आपके लिए कितनी महत्वपूर्ण या खास हैं और आज आप जो भी हैं उनकी बदौलत ही हैं। यह दिन मातृ बंधन को और एक समाज में मां की भूमिका को सेलिब्रेट करने का दिन है।

Created On :   7 May 2022 8:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story