दैनिक भास्कर हिंदी: बारिश के रूमानी मौसम में इस तरह बनाएं पार्टनर का मूड

September 6th, 2018

डिजिटल डेस्क । मॉनसून आते ही हवा खुसनुमा हो जाती है। बारिश की बूंदे, चारों तरफ हरियाली और किसी प्यार करने वाले का साथ मौसम का मजा दोगुना बना देता है। बारिश  का ये वक्‍त ही होता है बूंदों में भीगकर इश्‍क में सराबोर हो जाने का। बारिश का मौसम हर तरह हरियाली ले आता है। तपती गर्मी से भी इससे निजात मिलती है और साथ ही इसे प्यार का मौसम भी कहा जाता है। तन मन सब प्रेम नीर में भिगो लेने का। इस मौसम में ना चाहने वाले का मन भी किसी का साथ चाहने लगता है अगर आप अपने किसी खास दोस्त के साथ मौसम का मजा लेना चाहते है तो चलिए हम आपको बताते हैं बारिश में डेट करने के कुछ रूमानी टिप्‍स।

 

 

- जब प्रेम बरखा में भीगना ह तो फिर भला छाते का क्‍या काम। छाते को रखें एक ओर और हो जाएं बरसात में सराबोर। साथी के साथ बारिश में भीगने का अपना ही मजा है। आप चाहें तो 'एक अकेली छतरी में आधे-आधे भीग' सकते हैं। और साथी के साथ आधे गीले, आधे सूखे से रूमानी तो कुछ भी नहीं।

 

 

 

- जब आसमान से प्रेम बरस रहा हो, तो थोड़ी शरारत तो बनती है। प्‍यार भरी यह शरारत आपके रिश्‍ते को मजबूत बनाने का काम करेगी। थोड़ा नॉटी होकर आप इस मौसम का और भी लुत्‍फ उठा पाएंगे। यह नजदीकियां आपको एक्साइटमेंट देंगी। इससे आपकी नजदीकी और बढ़ेगी।

 

- लॉन्‍ग ड्राइव पर जाए। रोमांटिक मौसम में सुकून भरी सड़क पर बस आप हों और आपका साथी। इस मौसम में लॉन्‍ग ड्राइव का अपना ही मजा है। रिमझिम फुहारों में अनजानी राह पर आपका साथी ही आपका हमसफर हो, तो कहना ही क्‍या। रास्‍ते में कहीं रुककर प्रेम भरी हवाओं को महसूस करें। इससे आपकी डेटिंग का मजा कई गुना बढ़ जाएगा।

 

 

 

- बहुत भीग लिए बारिश में। अब बीमार पड़ने से पहले जरा थोड़ा ताप ले लिया जाए। इसके लिए दोनों अगर एक साथ आग के पास बैठें तो बात ही क्‍या। कुदरत ने मौसम आपके लिए बिलकुल माकूल बना दिया है। तो आप क्‍यों इस मौसम का फायदा उठाने से चूक रहे हैं।

 

 

- किसी भी चाय की दुकान पर बैठ कर बारिश का मजा लेने का अपना ही आनंद हैं। खासकर तब जब आपको घर में रहना ज्‍यादा पसंद है। ऐसी टी शॉप ढूढ़ें जिसमें आउटडोर में बैठने की कवर जगह हो। बारिश में पार्टनर के साथ एक ही मग से गर्मागर्म चाय पिएं। फिर देखे कि इस का मज़ा ही कुछ और है।

 

 

 

- ये ठंडा और गीला दिन आपको स्थानीय कला, विज्ञान या इतिहास संग्रहालय में टहलने का सही अवसर प्रदान करता है, लेकिन साथ ही आपके लिए चेतावनी भी हो सकता है क्‍योंकि हो सकता है कि आप वह अकेले व्‍यक्ति न हो जिसे दिमाग में ऐसा विचार आ रहा हो। इसलिए जरूरी है कि भीड़ से बचने के लिए अपनी टिकट कुछ देर पहले बुक करें और एक अतिरिक्त समय अपने पार्टनर के साथ बिताएं।

 

 

 

 

- कहीं बाहर जाने का मन नहीं है? तो चिंता की कोई बात नहीं। घर के ऑंगन या बालकनी में बैठकर भी बारिश का मजा लिया जा सकता है। हाथों में कॉफी मग लिए अपने साथी के साथ बूंदों को बरसते देखना भी कम रोमांटिक नहीं।