comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बारिश के रूमानी मौसम में इस तरह बनाएं पार्टनर का मूड

September 06th, 2018 08:48 IST
बारिश के रूमानी मौसम में इस तरह बनाएं पार्टनर का मूड

डिजिटल डेस्क । मॉनसून आते ही हवा खुसनुमा हो जाती है। बारिश की बूंदे, चारों तरफ हरियाली और किसी प्यार करने वाले का साथ मौसम का मजा दोगुना बना देता है। बारिश  का ये वक्‍त ही होता है बूंदों में भीगकर इश्‍क में सराबोर हो जाने का। बारिश का मौसम हर तरह हरियाली ले आता है। तपती गर्मी से भी इससे निजात मिलती है और साथ ही इसे प्यार का मौसम भी कहा जाता है। तन मन सब प्रेम नीर में भिगो लेने का। इस मौसम में ना चाहने वाले का मन भी किसी का साथ चाहने लगता है अगर आप अपने किसी खास दोस्त के साथ मौसम का मजा लेना चाहते है तो चलिए हम आपको बताते हैं बारिश में डेट करने के कुछ रूमानी टिप्‍स।

- जब प्रेम बरखा में भीगना ह तो फिर भला छाते का क्‍या काम। छाते को रखें एक ओर और हो जाएं बरसात में सराबोर। साथी के साथ बारिश में भीगने का अपना ही मजा है। आप चाहें तो 'एक अकेली छतरी में आधे-आधे भीग' सकते हैं। और साथी के साथ आधे गीले, आधे सूखे से रूमानी तो कुछ भी नहीं।

- जब आसमान से प्रेम बरस रहा हो, तो थोड़ी शरारत तो बनती है। प्‍यार भरी यह शरारत आपके रिश्‍ते को मजबूत बनाने का काम करेगी। थोड़ा नॉटी होकर आप इस मौसम का और भी लुत्‍फ उठा पाएंगे। यह नजदीकियां आपको एक्साइटमेंट देंगी। इससे आपकी नजदीकी और बढ़ेगी।

- लॉन्‍ग ड्राइव पर जाए। रोमांटिक मौसम में सुकून भरी सड़क पर बस आप हों और आपका साथी। इस मौसम में लॉन्‍ग ड्राइव का अपना ही मजा है। रिमझिम फुहारों में अनजानी राह पर आपका साथी ही आपका हमसफर हो, तो कहना ही क्‍या। रास्‍ते में कहीं रुककर प्रेम भरी हवाओं को महसूस करें। इससे आपकी डेटिंग का मजा कई गुना बढ़ जाएगा।

- बहुत भीग लिए बारिश में। अब बीमार पड़ने से पहले जरा थोड़ा ताप ले लिया जाए। इसके लिए दोनों अगर एक साथ आग के पास बैठें तो बात ही क्‍या। कुदरत ने मौसम आपके लिए बिलकुल माकूल बना दिया है। तो आप क्‍यों इस मौसम का फायदा उठाने से चूक रहे हैं।

- किसी भी चाय की दुकान पर बैठ कर बारिश का मजा लेने का अपना ही आनंद हैं। खासकर तब जब आपको घर में रहना ज्‍यादा पसंद है। ऐसी टी शॉप ढूढ़ें जिसमें आउटडोर में बैठने की कवर जगह हो। बारिश में पार्टनर के साथ एक ही मग से गर्मागर्म चाय पिएं। फिर देखे कि इस का मज़ा ही कुछ और है।

- ये ठंडा और गीला दिन आपको स्थानीय कला, विज्ञान या इतिहास संग्रहालय में टहलने का सही अवसर प्रदान करता है, लेकिन साथ ही आपके लिए चेतावनी भी हो सकता है क्‍योंकि हो सकता है कि आप वह अकेले व्‍यक्ति न हो जिसे दिमाग में ऐसा विचार आ रहा हो। इसलिए जरूरी है कि भीड़ से बचने के लिए अपनी टिकट कुछ देर पहले बुक करें और एक अतिरिक्त समय अपने पार्टनर के साथ बिताएं।

- कहीं बाहर जाने का मन नहीं है? तो चिंता की कोई बात नहीं। घर के ऑंगन या बालकनी में बैठकर भी बारिश का मजा लिया जा सकता है। हाथों में कॉफी मग लिए अपने साथी के साथ बूंदों को बरसते देखना भी कम रोमांटिक नहीं।

कमेंट करें
DEQiF
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।