दैनिक भास्कर हिंदी: जिम में करते है वर्कआआउट तो साथ रखें ये चीजें 

September 1st, 2018


डिजिटल डेस्क । जिम जाना एक अच्छी बात है। फिट रहने और लोगों से मिलने जुलने का ये एक अच्छा जरिया है। जिम जाने वाले केवल ट्रेक सूट और जिम वेयर पहन कर निकल पड़ते हैं, लेकिन जिम जाने के लिए आपको एक पूरा किट तैयार करना चाहिए। दरअसल जिम किट में कुछ चीजें जरूरी तौर पर होना चाहिए। जैसे हैंड टावल, वॉट जिससे आपको वहां कोई परेशानी ना हो। आईए जानते है कि जिम में आपको अपने साथ क्या ले जाना चाहिए ?

 

 

फेसवॉश देगा फ्रेश फील

जिम बैग में अपने पसंदीदा फेस वॉश को जगह जरूर दें। जिम जाएंगे तो पसीना होगा और पसीना होगा तो आप थकान महसूस करेंगे। ऐसे में फ्रेश फील करने के लिए फेस वॉश से अच्छा क्या हो सकता है।

 

 

सनस्क्रीन के इस्तेमाल से चेहरे को रखें सॉफ्ट

भले ही आप इनडोर वर्कआउट करते हों, लेकिन सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना न भूलें। यह आपको न केवल UV किरणों से बचाएगा बल्कि आपकी स्किन को ड्राई भी नहीं होने देगा।

 

 

ये बाथ वाइप्स बहुत काम आएंगे

अगर नहाने का समय नहीं मिला और आप इस तरह वर्कआउट नहीं करना चाहते तो ये बाथ वाइप्स आपके बहुत काम आएंगे। इनके इस्तेमाल से आप फ्रेश फीलींग के साथ वर्कआउट कर सकते हैं।

 

 

डिओड्रेंट का इस्तेमाल बहुत जरूरी है

आपके जिम बैग में जो चीज सबसे ज्यादा जरूरी होनी चाहिए वह है, डिओड्रेंट। जिमिंग में पसीना आना तो बहुत आम बात है, लेकिन इसकी दुर्गंध से आपको और किसी और को भी दिक्कत न हो, इसके लिए डिओड्रेंट जरूर इस्तेमाल करें।

 

 

किटाणुओं से बचाएगा हैंड सेनिटाइजर

अगर आप जिम इक्विपमेंट्स में लगे हुए जर्म्स को अपने हाथों में चिपकाकर घर नहीं लाना चाहते तो हैंड सेनिटाइजर जरूर इस्तेमाल करें।