रात को नहीं आती है नींद, भूल कर भी ना खाएं यह चीजें

Not able to sleep at night, do not eat these things even by mistake
रात को नहीं आती है नींद, भूल कर भी ना खाएं यह चीजें
हेल्थ टिप्स रात को नहीं आती है नींद, भूल कर भी ना खाएं यह चीजें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसी भी इंसान की अच्छी सेहत का उसकी नींद से बड़ा गहरा संबंध माना जाता है। दिन में सात घंटे से कम नींद लेने वालों का वजन कंट्रोल नहीं रहता है और सामान्य लोगों की तुलना में वे मोटापे का जल्दी शिकार होते हैं। नींद की कमी से किसी भी इंसान को कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप के साथ भी ऐसी कोई परेशानी है तो एक बार अपनी डाइट पर जरूर गौर करें, तो आइए आज हम आप को कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं  जिनको खाने से आप की नींद उड़ सकती है। डॉक्टर्स का मानना है कि सोने से पहले इन चीजों को खाने से बचना चाहिए।

चाय, कॉफी और फिजि ड्रिंक्स में कैफीन मिला होता है. यह चॉकलेट और दर्द की दवाओं में भी हो सकता है। अगर आप सोने से पहले कैफीन का सेवन करते हैं, तो नींद नहीं आने की समस्या हो सकती है।

Hot chocolate coffee By Shireen Anwar Recipe By Shireen Anwar | Tea Recipes  in English

टमाटर खाना आपकी नींद के लिए अच्छा नहीं होता है। क्योंकि टमाटर एसिड रिफलक्स का कारण बन सकता है और डाइजेशन में दिक्कतें कर सकता है।

Cancer Home Remedies: Can tomato extract fight cancer? - Times of India

प्याज भी आपके डायजेस्टिव सिस्टम को खराब कर सकता है। "द स्लीपिंग एसोसिएशन" का कहना है कि प्याज पेट में गैस बनाने का काम करता है। जिसे रात में सोने से पहले खाने से बचना चाहिए। 

Onions For Weight Loss: Most Effective Ways to Have This Food to Get Body  of Your Dreams

Created On :   15 Feb 2022 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story