दैनिक भास्कर हिंदी: अब, शादी से जुड़े सारे इंतजाम की सुविधा आपके दरवाजे पर

June 3rd, 2020

हाईलाइट

  • अब, शादी से जुड़े सारे इंतजाम की सुविधा आपके दरवाजे पर

नई दिल्ली, 3 जून (आईएएनएस)। मार्च के बाद से हुए लॉकडाउन के कारण हजारों जोड़ों को विवाह में देरी का सामना करना पड़ा है और अब लॉकडाउन खुलने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद यह बेसब्री से विवाह के बंधन में बंधने की राह देख रहे हैं।

इन जोड़ों की मदद के लिए भारत मेट्रिमोनी ने हाल ही में एक प्लेटफॉर्म होम वेडिंग्स लॉन्च किया है, जो केंद्र और संबंधित राज्य सरकारों द्वारा निर्धारित सभी लॉकडाउन नियमों का पालन करते हुए, 50 मेहमानों के लिए अपने क्लाइंट के घरों में शादी समारोह आयोजित करने में मदद करता है।

मैट्रिमोनीबाजार प्लेटफॉर्म पुरोहितों से लेकर खानपान, मेकअप तक सब कुछ कोविड-सुरक्षित विवाह की पूरी सेवाएं घर पर उपलब्ध कराता है। इस सेवा का लाभ न केवल भारत मैट्रिमोनी सदस्य बल्कि गैर सदस्य भी उठा सकते हैं।

होमवेडिंग्स अवधारणा पर मैट्रिमोनी डॉट कॉम के चीफ बिजनेस ऑफिसर वेंकटरमनी सुरेश ने बताया, जो कपल लॉकडाउन के कारण शादी नहीं कर पा रहे हैं, हमने उनके लिए यह तैयार किया है। यह सेवा प्रदाताओं के लिए इस कठिन समय के दौरान ग्राहकों से जुड़ने का एक अवसर देता है। इसके माध्यम से हम इस उद्योग में कई एमएसएमई और एसएमई की भी मदद कर रहे हैं। जो महामारी से प्रभावित हुए हैं। ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर, प्रति माह 100 से अधिक शादियों का आयोजन मैट्रिमोनी बाजार के होमवेडिंग्स के माध्यम से किया जाएगा।

इस सेवा की मुख्य विशेषताओं में जो चीजें शामिल हैं, उनमें अपने घर पर शादी करने के लिए सेवा के तहत कैटर्स, मेकअप आर्टिस्ट, डेकोरेटर, पुरोहित और बहुत कुछ शामिल है, जिससे ग्राहकों को बाहर कदम भी नहीं रखना होगा।

कोविड-19 से सुरक्षा के सभी स्वच्छता प्रोटोकॉल अपनाए जाएंगे। जैसे पूरी टीम सैनिटाइजर, फेस मास्क और दस्ताने का उपयोग करेगी और प्रत्येक विवाह कार्यक्रम से पहले सभी कर्मचारियों के लिए सेवा प्रदाताओं द्वारा अनिवार्य तापमान जांच की जाएगी।

यह नि: शुल्क सेवा है। उपयोगकर्ता को केवल सेवा प्रदाताओं को प्राप्त सेवाओं के लिए भुगतान करना होगा ।