comScore

पहली डेट पर कभी ना पूछें ये पांच सवाल

July 30th, 2018 20:34 IST
पहली डेट पर कभी ना पूछें ये पांच सवाल

डिजिटल डेस्क । डेट पर जाना हर किसी का सपना होता है और बात जब पहली डेट को हो तो हर कोई एक्साइटेड और नर्वस दोनों हो जाते हैं। इस पहली डेट की बात ही अलग होती है, उस इंसान के साथ वो खास पल बिताने का पहला मौका जो मिलता है। पहली डेट को लेकर जहां लड़का और लड़की दोनों ही समान रूप से एक्साइटेड होते हैं वहीं डेट के दौरान कई ऐसी बातें भी होती हैं, जिनका ख्याल रखना जरूरी है। अगर आप भी पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो इस दौरान भूलकर भी ये सवाल न पूछें।

मैं कैसी लग रही/ रहा हूं

अगर पहली बार किसी के साथ डेट पर जा रहे हैं तो कभी भी अपनी डेट से यह न पूछें कि आप कैसे दिख रहे हैं। इससे उस शख्स को थोड़ा अजीब लग सकता है, साथ ही ऐसा करने से डेट पर साथ आए शख्स का इंटरेस्ट आप में से कम हो सकता है।

first date के लिए इमेज परिणाम

कितने पैसे कमाते हो

पहली डेट पर भूलकर भी पैसों से संबंधित कोई बात न करें। चाहें आप उस शख्स को पहले से जानते हो तब भी अपनी बातों में पैसों का जिक्र न करें।  दरअसल, पैसों की बात करने से आपकी डेट को लग सकता है कि आपको सिर्फ पैसों में दिलचस्पी है उनमें नहीं। हो सकता है कि ऐसा करने से आपका रिश्ता आगे बढ़ने से पहले ही खत्म हो जाए।

first date के लिए इमेज परिणाम

इस रिश्ते को कहां तक ले जाना चाहते हो

पहली डेट पर अपने रिश्ते को लेकर फ्यूचर प्लानिंग करने के बजाए एक दूसरे को समझने की कोशिश करें। पहली डेट पर किसी को भी रिश्ते के फ्यूचर के बारे में बात करना पसंद नहीं आता है। पहली डेट को अपनी तरफ से यादगार बनाने में पूरा योगदान दें। हो सकता है कि कुछ समय बाद आपकी डेट ही आपके रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए आपको अप्रोच कर दें।

first date के लिए इमेज परिणाम

सिंगल क्यों हो

कुछ सवाल ऐसे होते हैं जो किसी का भी मूड खराब कर सकते हैं, इसलिए पहली डेट पर बीती हुईं चीजों की बात करने से बचें। जितना हो सके अपनी डेट को कंफर्टेबल महसूस कराएं।

first date के लिए इमेज परिणाम

एक्स से ब्रेकअप क्यों हुआ

अधिकतर लोगों को किसी नए शख्स से अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात करना ठीक नहीं लगता है। इसलिए पहली डेट पर पर्सनल सवाल नहीं पूछें और ना ही अपने बारे में ज्यादा जानकारी दें। अगर आप पहली मीटिंग में ही अपने बारे में सब कुछ बता देंगे तो उस शख्स का इंटरेस्ट आप में खत्म हो सकता है।

first date के लिए इमेज परिणाम

कमेंट करें
ZKPbM
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।