गर्मियों में दिखना है फ्रेश और ग्लोइंग तो, घर पर बनाएं ये शानदार फेस पैक

To look fresh and glowing in summer, make this great face pack at home
गर्मियों में दिखना है फ्रेश और ग्लोइंग तो, घर पर बनाएं ये शानदार फेस पैक
जीवन शैली गर्मियों में दिखना है फ्रेश और ग्लोइंग तो, घर पर बनाएं ये शानदार फेस पैक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गर्मियों का मौसम आ गया हैं और गर्मियों में सबसे ज्यादा असर हमारी त्वचा पर ही पड़ता है। गर्मियों में हमारी स्किन पूरी तरह धूप में डैमेज हो जाती है। समर सीजन में जीतना हो सके उतना हम घर में ही रहना पसंद करते हैं। लेकिन फिर भी हमें घर से बाहर निकलना ही पड़ता हैं। गर्मियों में घर से बाहर निकलने पर धूप से त्वचा पर टैनिंग, जलन, खुजली, रैशेज जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है।  अगर आप इन सभी त्वचा की समस्याओं से बचना चाहते हैं, तो इसके लिए हम आपको कुछ फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन फेस पैक को आप घर से निकलने से 20 मिनट पहले चेहरे पर लगा सकते हैं, इसके बाद चेहरे को धोकर मॉयश्चराइजर और सनस्क्रीन लगाकर घर से बाहर निकल सकते हैं। तो चलिए जानते है फेस पैक्स के बारे में।

खूबसूरत त्वचा के लिए लगाएं खीरे से बनें फेस पैक - kheera face pack in Hindi

खीरा फेस पैक

गर्मियों में खीरा खाना बेहद फायदेमंद होता है। लेकिन आप इसे अपनी समर स्किन केयर रूटीन में भी शामिल कर सकते हैं। अगर आपको धूप में जाना है, तो घर से निकलने से पहले आप खीरे से बना फेस पैक अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगा सकते हैं। इसके लिए आप एक खीरे को कद्दूकस पर घस लें। फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो दें। आप चाहें तो खीरे के टुकड़ों को आंखों पर भी रख सकते हैं।

3 Watermelon Face Packs For Skin Brightening And Tan Removal | 3 watermelon  face packs for skin brightening and tan removal | HerZindagi

तरबूज का फेस पैक

तरबूज गर्मियों का मौसमी फल है। गर्मियों में तरबूज खाना बेहद फायदेमंद माना जाता हैं। यह बॉडी को हाइड्रेट रखने में मदद करता है। तरबूज को अपने चेहरे पर लगाने से स्किन में नमी बनाए रखने में भी मदद मिलती है। अगर आप धूप में अधिक समय रहते हैं, तो तरबूज से अपनी स्किन को हाइड्रेट कर सकते है। इसके लिए आप तरबूज का रस निकाल लें फिर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपकी त्वचा को ठंडक मिलेगी।

Know How to use lemon for skin problems.- यहां जानिए त्वचा संबंधी समस्याओं  से छुटकारे के लिए कैसे करना है नींबू का इस्तेमाल। | HealthShots Hindi

नींबू का फेस पैक

गर्मी की वजह से चेहरे पर होने वाली टैनिंग को दूर करने के लिए नींबू काफी फायदेमंद होता है। नींबू के फेस पैक से चेहरे के दाग धब्बे दूर होने के साथ-साथ स्किन टोन भी लाइट होती है, जिससे चेहरा पर निखार नजर आती है। नींबू का फेसपैक बनाने के लिए दो चम्मच नींबू के रस में आधा चम्मच शहद डालें। इसके बाद इसे अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इससे चेहरे पर आने वाला निखार आप खुद देख सकते हैं।

how to make instant pink glow face masks from rose petals know easy DIYs -  Instant Pink Glow Face Packs : गुलाब के फूलों से बनाएं ये इंस्टेंट पिंक  ग्लो DIYs फेस पैक

गुलाब की पंखुड़ियां और बादाम का फेस पैक

बादाम और गुलाब की पंखुड़ियों से बना फेस पैक भी चेहरे के लिए बेहतरीन होता है। इसके लिए बस आप बादाम को पीस लें। अब इसमें गुलाब की पंखुड़ियां मिलाएं। इसके साथ ही शहद और पुदीने के रस की कुछ बूंदे मिलाएं। इस पैक को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर ग्लो आएगा। इसके साथ ही चेहरे की नमी भी बनी रहेगी।
 

Created On :   7 April 2023 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story