लगातार कंप्यूटर पर काम करने से उड़ गया है चहरे का निखार तो, स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए जरुरी करें ये काम

लगातार कंप्यूटर पर काम करने से उड़ गया है चहरे का निखार तो, स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए जरुरी करें ये काम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेन्स के मुकाबले विमन की स्किन थोड़ी सी ज्यादा नाजुक होती है इसलिए उन्हें अपनी स्किन का ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है। पहले महिलाएं घर पर ही रहती थीं और बाहर बहुत कम ही निकलती थी लेकिन वो समय जा चुका है अब महिलाएं घर संभालने के साथ साथ मेन्स की तरह बाहर जा कर ऑफिस का काम भी संभाल रही हैं। ऐसे में लगातार कंप्यूटर पर बैठ कर काम करने से विमेन की स्किन पर भी प्रभाव पड़ता है स्किन की ग्लो कम हो जाता है चहरे पर झुर्रिया और आंखो पर डार्क सर्कल्स आ जाते हैं। ऐसे में वर्किंग विमन को अपनी स्किन का खास ध्यान रखना चाहिए। तो चलिए जानते हैं कि आप किस तहर से अपनी स्किन को ध्यान रख सकती हैं।

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल

स्क्रिन पर काम करते समय सन्सक्रीम का इस्तेमाल जरूर करें चाहें फिर आप घर से ही काम क्यूं ना कर रही हों। ऐसा इसलिए क्योंकि लैपटॉप से भी खतरनाक किरणें निकलती हैं, जो स्किन को प्रभावित करती हैं। इस से बचाव के लिए जब भी लैपटॉप के सामने काम करें तो इसे अपने फेस पर जरूर अप्लाई करें।


चेहरे की करें मसाज

ज्यादा देर तक कंप्यूटर के सामने बैठने से स्किन पर सीधा असर पड़ता है। अगर आप चाहती हैं कि ऐसा ना हो तो बीच-बीच में चेहरे की मसाज करें। इसके साथ ही ऐसे फेसपैक लगाती रहें, जिससे स्किन को राहत मिले।


बर्फ से करें चेहरे की सिकाई

अगर आप अपने चेहरे की सिकाई बर्फ के करेंगी तो इससे स्किन ग्लो करने लगेगी। स्किन को टाइट रखने से लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। बर्फ के इस्तेमाल के बाद से आपकी स्किन फ्रेश लगेगी।


लगाएं अंडर आई क्रीम

ज्यादा स्क्रीन टाइम की वजह से डार्क सर्कल होने लगते हैं। ऐसे में इससे बचने के लिए आप अंडर आई क्रीम का इस्तेमाल करें। बाजार में आपको कई तरह की अंडर आई क्रीम मिल जाएगी।


डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष/वास्तुशास्त्री/ डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   17 May 2023 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story