इन दिनों ट्रेंड में है ये हरी चूड़ी और कंगन, सावन में जरूर करें इन्हें अपने श्रृंगार में शामिल

इन दिनों ट्रेंड में है ये हरी चूड़ी और कंगन, सावन में जरूर करें इन्हें अपने श्रृंगार में शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सावन का महीना शुरु हो गया है। सावन के महीने का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। लोग व्रत उपवास के साथ ही पूजा-पाठ करते हैं। खासतौर पर नई नवेली दुल्हन सोमवार के दिन सजधज कर पूजा पाठ करती हैं। शिव जी का प्रसन्न करने के लिए महिलाएं सजधज कर मंदिर जाती हैं भगवान की पूजा करती हैं। ऐसे में सभी महिलाएं चाहतीं है कि, वे सबसे सुंदर लगें। वहीं हर त्यौहार पर्व पर वे सबसे अलग और सुंदर आउटफिट अपने लिए चुने ताकी हर कोई उनकी तारीफ करें। कपड़ो के साथ ही इस महीने में सोलह श्रृंगार का भी विशेष महत्व हैं खास कर चुड़ी कंगनों का सावन में हरी चुड़ियां पहनना शुभ माना जाता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ट्रेंडी हरी चुड़ी कंगन दिखाएंगे जिसे आप अपने आउटफिट के साथ पहन सकती हैं।

कुंदन जड़े कंगन

कुंदन जड़े कंगन इन दिनों कफी ट्रेंड में है औप पहनने पर बेहद ही सुंदर लगते हैं। अगर आप चुड़ियों से हटकर कुछ पहनना चाहती हैं तो आप इस तरह के कंगन अपने लिए खरीद सकती हैं।


गोल्ड कड़ों के साथ चूड़ियां

नई दुल्हनें हरे रंग की चूड़ियों के साथ सोने के कड़े पहन सकती हैं। ये देखने में अच्छे लगते हैं। हल्की साड़ी पहन कर इसके साथ आप इस तरह से चूड़ियां पहन सकती हैं


वेलवेट चूड़ियां

सावन के महीने में खूबसूरत दिखने के लिए आप सूट या फिर लाइट वेट साड़ी के साथ ग्रीन कलर की वेलवेट की चूड़ियां पहन सकती हैं। ये दिखने में बेहद ही सुंदर और सिंपल लगती हैं।


हरा ब्रेसलेट

अगर आपको चूड़ियां पहनना पसंद नहीं हैं तो हरे रंग का ब्रसलेट आप पहन सकती हैं। इसे पहन आप कंफर्टेबल रहेंगी।


मेटल की हरी चूड़ियां

आप चाहें तो मेटल की हरे रंग की चूड़ियां पहन सकती हैं। ये काफी हल्की होती हैं और देखने में भी खूबसूरत लगती हैं।


डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   6 July 2023 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story