महाराष्ट्र के सीएसएमएम अस्पताल में 24 घंटे में 18 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र के सीएसएमएम अस्पताल में 24 घंटे में 18 मरीजों की मौत
  • ठाणे के छत्रपति शिवाजी महाराज मेमोरियल अस्पताल की घटना
  • पिछले 24 घंटे में कम से कम 18 मरीजों की मौत
  • महाराष्ट्र में फैला सार्वजनिक और राजनीतिक आक्रोश

डिजिटल डेस्क, ठाणे। ठाणे के कलवा में सरकारी छत्रपति शिवाजी महाराज मेमोरियल (सीएसएमएम) अस्पताल में पिछले 24 घंटे में कम से कम 18 मरीजों की मौत हो गई है, जिससे महाराष्ट्र में सार्वजनिक और राजनीतिक आक्रोश फैल गया है। इससे पहले 10 अगस्त को भी अस्पताल में पांच मरीजों की मौत हो गई थी।

ठाणे नगर आयुक्त अभिजीत बांगर ने कहा, “18 मौतों की सूचना मिली है। मृतक मरीजों में से कुछ का पहले से ही क्रोनिक किडनी रोग, निमोनिया, केरोसिन विषाक्तता और सड़क दुर्घटनाओं जैसी विभिन्न बीमारियों का इलाज चल रहा था। 'जिन मरीजों की मौत हुई, उनमें से अधिकांश को आईसीयू में भर्ती कराया गया था।''

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने घटना पर दु:ख व्यक्त किया और देरी से प्रतिक्रिया देने के लिए जिला प्रशासन की आलोचना की। उन्होंने एक्स पर लिखा, "छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई... यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रशासन तब भी नहीं जागा जब कुछ दिन पहले ही एक ही दिन में 5 मरीजों की मौत की घटना हुई थी।"

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मौतों के नैदानिक पहलू की जांच के लिए स्वास्थ्य सेवा आयुक्त की अध्यक्षता में एक स्वतंत्र जांच समिति के गठन का आदेश दिया है। समिति में कलेक्टर, नागरिक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवा निदेशक, मुंबई में सरकारी जेजे अस्पताल के हस्तक्षेपकर्ता और नागरिक सर्जन शामिल होंगे।

महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी और मुआवजा भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएसएमएम अस्पताल की आईसीयू क्षमता बढ़ा दी गई है, जिससे गंभीर रोगियों को उनके अंतिम चरण में भर्ती किया जा रहा है। उन्होंने ऐसे मामलों में डॉक्टरों के सामने आने वाली चुनौतियों को स्‍वीकार किया और आश्वासन दिया कि मामले की जांच के लिए एक समिति बनाई गई है। गुरुवार को गुस्साई भीड़ अस्पताल में इकट्ठा हो गई और अधिकारियों से सवाल करने लगी और आरोप लगाया कि डॉक्टरों की 'लापरवाही' के कारण मौतें हुई हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Aug 2023 4:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story