सिक्किम में भूस्खलन के कारण फंसे 3,500 पर्यटक, सेना कर रही रेस्क्यू

सिक्किम में भूस्खलन के कारण फंसे 3,500 पर्यटक, सेना कर रही रेस्क्यू
Chungthang : Rescue operation underway after a chunk of road washed away due to heavy rains and landslides that left at least 2400 stranded, in Chungthang, Sikkim on Saturday, June 17, 2023. (Photo: IANS)
डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारतीय सेना ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में बताया कि मूसलाधार बारिश से हुए भूस्खलन के कारण सिक्किम में कम से कम 3,500 पर्यटक फंसे हुए हैं।

उत्तरी सिक्किम में चुंगथांग के निकट लगातार बारिश के चलते एक पुल भी बह गया। गुवाहाटी में रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने कहा कि, शनिवार दोपहर तक सेना ने 2,000 से अधिक पर्यटकों को बचाया।

रावत ने कहा, भारतीय सेना की त्रिशक्ति कोर के जवानों और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मियों ने भारी बारिश और खराब मौसम के बीच चुंगथांग में रात भर काम किया। टीम ने पर्यटकों को बचाने के लिए बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र में एक अस्थायी क्रॉसिंग बनाने में भी सफलता पाई।

उन्होंने ये भी जानकारी दी कि पर्यटकों को नदी पार करने में सहायता देने के साथ ही गर्म खाना, आवास और चिकित्सा सहायता प्रदान की गई। शनिवार दोपहर तीन बजे तक 2,000 से अधिक पर्यटकों को बचा लिया गया। सड़क संपर्क बहाल करने के प्रयास जारी हैं। पर्यटकों का रेस्क्यू जारी रहेगा।

अधिकारी ने यह भी कहा कि फंसे हुए पर्यटकों के लिए टेंट और चिकित्सा सहायता चौकियां स्थापित की गई हैं। पर्यटकों को उनकी आगे की यात्रा के लिए रास्ता साफ होने तक हर तरह की सहायता मुहैया कराई जाएगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 5:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story