भारत रत्न सम्मान: भावुक हुए लाल कृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी बाजपेयी और दीनदयाल उपाध्याय को किया याद

भावुक हुए लाल कृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी बाजपेयी और दीनदयाल उपाध्याय को किया याद
  • भारत रत्न मिलने के बाद आई आडवाणी की पहली प्रतिक्रिया
  • खुशी में भावुक हुए दिग्गज बीजेपी नेता
  • पीएम मोदी से की फोन पर बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा की गई है। देश का सबसे बड़ा सम्मान मिलने के बाद उनकी बेटी प्रतिभा का रिएक्शन भी सामने आया है। उन्होंने कहा, "मुझे और पूरे परिवार को बहुत खुशी है। निश्चित ही आज मुझे जिसकी सबसे ज्यादा याद आ रही है वो मेरी मां हैं, जिनका दादा (लालकृष्ण आडवाणी) के जीवन में बहुत बड़ा योगदान रहा है।

जब प्रतिभा से पूछा गया कि भारत रत्न मिलने की घोषणा के बाद उनके पिता का कैसा रिएक्शन था। जिस पर उन्होंने बताया, 'मैंने जब दादा (लाल कृष्ण आडवाणी) को बताया तो वे बहुत खुश थे। उन्होंने यही बात कही कि उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगाया और देश के शुक्रगुजार हैं।'

पीएम मोदी से बात कर हो गए थे भावुक

प्रतिभा ने बताया कि जब भारत रत्न की घोषणा की गई तो उसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे फोन पर बात की। बात करने के दौरान दादा बहुत भावुक हो गए थे और उनकी आंखें भर आई थीं। प्रतिभा ने कहा, "आडवाणी जी बहुत भावुक हैं। जब वह तिरंगे को नमन करते हैं तब भी उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं। उनकी कोई सराहना करता है तब भी उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं। जब देश की कोई बात आती है तब भी बहुत भावुक हो जाते हैं।"

प्रतिभा ने आगे बताया कि इस मौके पर उन्होंने जनसंघ के संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया। इसके साथ ही उनकी मां (प्रतिभा) को भी वो याद कर रहे थे, क्योंकि उन्होंने पारिवारिक जीवन के साथ राजनीतिक संघर्ष में भी उनका हमेशा साथ दिया था।

बता दें कि आडवाणी को भारत रत्न से नवाजे जाने की घोषणा खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने दी थी। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट ट्वीट कर कहा कि उन्हें यह बात शेयर करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मैंने उनसे बात की और उन्हें बधाई दी। आडवाणी हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं और भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है।'

Created On :   3 Feb 2024 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story