अहमदाबाद पुलिस ने रथयात्रा के दौरान भाईचारे के कार्य के लिए मुस्लिम व्यक्ति की सराहना की

अहमदाबाद पुलिस ने रथयात्रा के दौरान भाईचारे के कार्य के लिए मुस्लिम व्यक्ति की सराहना की
Ahmedabad police commend Muslim man for act of brotherhood during Rath Yatra
  • रथयात्रा जुलूस गुजरने तक घर पर रखा शव
  • मानवता के प्रति प्रतिबद्धता
डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। मानवता का दिल छू लेने वाला प्रदर्शन करते हुए शाहपुर निवासी सलीम अब्दुल शेख को 20 जून को रथ यात्रा जुलूस के दौरान भाईचारे के अपने कार्य के लिए शहर पुलिस से प्रशंसा मिली। दुखद बात यह है कि रथयात्रा के दिन ही शेख की पत्नी का बीमारी के कारण निधन हो गया। जुलूस मार्ग के किनारे स्थित उनके निवास ने एक अनोखी चुनौती पेश की। शव को अस्पताल से उनके घर और फिर कब्रिस्तान तक ले जाना जरूरी था।

रथयात्रा की जोरदार तैयारियों के बीच पुलिस ने शव के परिवहन की सुविधा के लिए कदम आगे बढ़ाया। संबंधित अधिकारियों ने शेख से संपर्क किया और दफन व्यवस्था के बारे में जानकारी मांगी।

शेख ने स्थिति को समझाते हुए कहा कि चूंकि यह रथयात्रा का दिन था, इसलिए दफन जुलूस आगे बढ़ने से पहले जुलूस उनके घर के सामने से गुजरेगा। समझदारी का परिचय देते हुए शेख ने अपनी पत्नी के शव को रथयात्रा जुलूस गुजरने तक घर पर ही रखने का फैसला किया, यह अवधि लगभग पांच घंटे की थी। भाईचारे के उनके कार्य की मान्यता में पुलिस ने मानवता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए उन्हें सम्मानित किया।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Jun 2023 7:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story