जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना का साझा ऑपरेशन, घाटी में पांच दहशतगर्दों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना का साझा ऑपरेशन, घाटी में पांच दहशतगर्दों को मार गिराया
  • जम्मू-कश्मीर में सेना ने निकाला आंतकियों का 'दम'
  • सेना और पुलिस ने साझा ऑपरेशन चलाया था

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से सुबह-सुबह बड़ी खबर सामने आई। घाटी के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने 5 विदेशी आतंकियों को ढेर कर दिया। इसके अलावा भारतीय जवान पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन कर रहे थे ताकि कोई अन्य दहशतगर्द छिपा तो नहीं है। बता दें कि, सुरक्षाबलों को खबर मिली थी कुपवाड़ा में कुछ आंतकियों के छिपे होने की। जिसके बाद से ही जवान इन्हें ढेर करने के लिए अभियान चला रहे थे। कड़ी मशक्कत के बाद सेना, इन पांचों दहशतगर्दों को ठिकाने लगाने में सफल रहे।

इस पूरे मामले पर कश्मीर के ADGP विजय कुमार ने पुष्टी की थी। उन्होंने कहा था, "कुपवाड़ा मुठभेड़ में 5 विदेशी आतंकवादी मारे गए हैं और इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी चल रहा है।"

आपको बता दें कि, कुपवाड़ा के जुमागंड इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ कई घंटों से चल रहा था। पुलिस और सेना ने साझा ऑपरेशन चलाकर यह सफलता हासिल की। पुलिस ने बताया था कि, कुपवाड़ा के जुमागंड में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर है। जिसके लिए सेना और पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। उम्मीद है कि हमें तुरंत ही सफलता मिलेगी। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था कि, अधिक जानकारी के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

वहीं सेना ने गुरुवार यानी (15 जून) को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था। जिसके दौरान नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे। इस पूरे मामले पर अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा था कि, ये हथियाक कृष्णा घाटी सेक्टर में तलाशी अभियान के दौरान बरामदगी हुई है जिसमें स्टील कोर कारतूस और पाकिस्तान में बनी दवाइयां भी शामिल हैं।

घुसपैठ की कोशिश हुई नाकाम

जम्मू में सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया था, "भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक संयुक्त अभियान ने, दहशतगर्दों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था।" उन्होंने आगे कहा था, "14 और 15 जून की मध्यरात्रि को कृष्णा घाटी सेक्टर में आंतकियों ने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश की थी। लेकिन भारतीय सेना की मुस्तैदी की वजह से उनके मंसूबों पर पानी फिर गया था।"

Created On :   16 Jun 2023 4:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story