दिल्ली शराब घोटाला: गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, हाईकोर्ट से नहीं मिली थी राहत

गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, हाईकोर्ट से नहीं मिली थी राहत
  • सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल
  • गिरफ्तारी के खिलाफ एससी में याचिका
  • हाईकोर्ट ने नहीं दी थी राहत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दिल्ली सीएम ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की है। दरअसल, केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और ईडी को रिमांड देने के निचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही ठहराया था और कहा था की ईडी रिमांड भी अवैध नहीं है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि केजरीवाल की गिरफ्तारी में किसी भी कानूनू प्रावधानों का उल्लंघन नहीं हुआ।

हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने पर अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है। दरअसल, केजरीवाल ने गिरफ्तारी के साथ-साथ तथाकथित शरातब घोटाला मामले में ईडी की हिरासत में भेजने को भी चुनौती दी थी। हालांकि, दिल्ली हाईकोर्ट से उन्हें किसी भी तरह की राहत नहीं मिली थी। अब आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने की उम्मीद है। केजरीवाल के वकील आज चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ से जल्द सुनवाई की मांग करेंगे।

हाईकोर्ट के फैसले पर आप नेता का बयान

गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद आप नेता सौरभ भारद्वाज ने सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कही थी। मंगलवार (9 मार्च) को हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद आप नेता ने कहा था, "हम दिल्ली होईकोर्ट का आदर करते हैं, लेकिन सम्मान के साथ कहना चाहते हैं कि हम उसके इस आदेश से सहमत नहीं हैं और उसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे।" इसके अलावा सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली शराब नीति घोटाले पर ईडी की कार्रवाई का आरोप भाजपा पर लगाते हुए कहा था कि यह सब काम राजनीतिक बदले की भावना के तहत की जा रही है।

हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

हाईकोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ पद से हटाने के लिए लगाई गई याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आप के पूर्व विधायक संदीप कुमार को कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने मंगलवार (9 मार्च) को कहा कि इसी मुद्दे पर पहले ही दो याचिकाएं खारिज की गई हैं और यह मात्र प्रचार पाने के लिए है। ऐसे में उन पर भारी जुर्माना लगाया जाना चाहिए। बता दें कि केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली यह तीसरी याचिका थी।

शराब नीति मामले में ईडी ने 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया हुआ था। 1 अप्रैल को उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। तब से सीएम केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद है, वहीं से वो दिल्ली सरकार चला रहे है।

Created On :   10 April 2024 5:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story