बालासोर हादसा: ट्रेन हादसे पर भारत के साथ ये देश हुए खड़े, बोले- भारतीयों के साथ खड़े हैं हम

बालासोर हादसा: ट्रेन हादसे पर भारत के साथ ये देश हुए खड़े, बोले- भारतीयों के साथ खड़े हैं हम
  • ओडिशा में बड़ा ट्रेन हादसा
  • कनाडा के पीएम ने जताई संवेदना

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे को लेकर देश-विदेश से कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। सभी अपने अंदाज में इस हादसे पर दुख व्यक्त कर रहे हैं। कनाडा के प्रधानमंत्री से लेकर पड़ोसी देश नेपाल तक सभी ने इस हादसे पर संवेदना जताई हैं और भारत को इस दुख की घंडी में हर मदद का भरोसा जताया है।

बता दें कि, यह ट्रेन हादसा ओडिशा के बालासोर जिले में हुआ है। जो शुक्रवार को शाम साढ़े सात बजे हादसे की चपेट में आ गई थी। हादसे का पता इस बात से लगाया जा सकता है कि अब तक ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या करीब 300 तक जा पहुंचा है और घायलों की तदाद 900 से पार चली गई है। बताया जा रहा है कि, इस हादसे में कई लोगों की हालात खराब है जिसकी वजह से मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

भारत के लोगों के साथ खड़े हैं- पीएम जस्टिन ट्रूडो

ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "भारत के ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना की तस्वीरें और खबरों को देख कर दिल टूट गया है। इस मुश्किल घड़ी में कनाडा के लोग भारत के लोगों के साथ खड़े हैं।"

पुष्प कमल दहल ने जताई संवेदना

पड़ोसी देश नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि, इस हादसे में मरने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना,भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

तुर्की ने संवेदना व्यक्त की

तुर्की ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने संवेदना जताई

भारत में स्थित रूसी दूतावास ने बताया कि, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ओडिशा में हुई घातक ट्रेन दुर्घटना पर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक संदेश में अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अपने संदेश में लिखा "इस दुखद दुर्घटना में जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति हमारी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

Created On :   3 Jun 2023 10:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story