बिहार सीएम: नीतीश कुमार ने डिलीट किया कर्पूरी ठाकुर से संबंधित अपना पोस्ट, नए पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल

नीतीश कुमार ने डिलीट किया कर्पूरी ठाकुर से संबंधित अपना पोस्ट, नए पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल
  • नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम स्व. कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए किया पोस्ट
  • पुराना पोसट डिलीट कर नए पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी जोड़ दिया
  • कर्पूरी ठाकुर के 100वीं जयंती पर केंद्रीय सरकार ने भारत रत्न से सम्मानित करने की घोषणा की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी आम चुनाव को देखते हुए नेताओं की छोटी से छोटी बात का राजनीतिक मतलब निकालना आम बात है। इंडिया गठबंधन के घटक दल के नेताओं के बयान और एक्शन का विश्लेषण खासतौर पर होने लगा है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीते दिन एक्स पर एक पोस्ट साझा की, कुछ ही देर में पोस्ट को डिलीट कर दिया। बताया जा रहा पोस्ट बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के ऐलान से संबंधित थी। उन्होंने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से दोबारा पोस्ट किया और उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी जोड़ दिया। नीतीश के ऐसा करते ही सियासी गलियारों में एनडीए से उनके संभावित गठजोड़ की चर्चा भी तेज हो गई। इंडिया गठबंधन में अभी तक सीट शेयरिंग का पेंच उलझा हुआ है जिसके चलते बंटवारे में मन माफिक सीट नहीं मिलने पर गठबंधन में शामिल दलों के रास्ते अलग करने के कयास लगाए जा रहे हैं।

नीतीश कुमार ने पोस्ट में क्या लिखा?

बुधवार 24 जनवरी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती है। मंगलवार को केंद्रीय सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने के ऐलान किया। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की खुशी जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया। पोस्ट में उन्होंने लिखा, "पूर्व मुख्यमंत्री और महान समाजवादी नेता स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया जाना हार्दिक प्रसन्नता का विषय है। केंद्र सरकार का यह अच्छा निर्णय है। स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा। हम हमेशा से ही स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को ‘भारत रत्न’ देने की मांग करते रहे हैं। वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है।" हालांकि, कुछ ही देर बाद नीतीश कुमार ने यह पोस्ट हटा दिया।

नए पोस्ट में पीएम मोदी को किया शामिल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम स्व. कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए किया गया पोस्ट डिलीट करने के कुछ ही देर बाद फिर से पोस्ट डाला। नए पोस्ट में पहले की तरह सबकुछ लिखकर आखिर में एक वाक्य जोड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी जोड़ दिया। पुराने पोस्ट में एक और वाक्य शामिल करते हुए नीतीश कुमार ने लिखा, "इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद।" पीएम का नाम जोड़ने पर राजनीतिक गलियारों में अलग-अलग कयास लगाए जाना शुरु हो गया। जेडीयू के बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में शामिल होने जैसी अटकलें लगाई जाने लगी।

Created On :   24 Jan 2024 5:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story