ईडी का छापा: रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में ईडी का छापा, जेल में बंद जमीन घोटाले के आरोपी गवाहों को कर रहे प्रभावित !

रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में ईडी का छापा, जेल में बंद जमीन घोटाले के आरोपी गवाहों को कर रहे प्रभावित !
  • रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में ईडी का छापा
  • जेल में बंद जमीन घोटाले के आरोपी गवाहों को कर रहे प्रभावित !

डिजिटल डेस्क, रांची। रांची के बहुचर्चित जमीन घोटाले के साक्ष्यों को नष्ट करने और गवाहों को प्रभावित करने के इनपुट के आधार पर ईडी ने शुक्रवार को रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में छापेमारी की। जेल में भूमि घोटाले के आरोपी कारोबारी अमित अग्रवाल, पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश, सस्पेंडेड आईएएस छवि रंजन सहित एक दर्जन से ज्यादा आरोपी बंद हैं। बताया जा रहा है कि ईडी को सूचना मिली थी कि अमित अग्रवाल और प्रेम प्रकाश जेल में रहते हुए बाहर के लोगों से संपर्क में है। इसी के आधार पर एजेंसी की एक टीम शुक्रवार को केंद्रीय कारा पहुंची। सूचना है कि टीम जेल का सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। एक साल के भीतर इस जेल में ईडी ने चौथी बार छापेमारी की है।

सनद रहे कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपियों की मदद करने और जेल में उन्हें अनुचित सुविधाएं-सेवाएं उपलब्ध कराने के मामले में ईडी रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के सुपरिटेंडेंट हामिद अख्तर से बीते जून महीने में पूछताछ कर चुकी है। जेल प्रशासन पर जेल मैनुअल का उल्लंघन कर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कैदी निलंबित आईएएस छवि रंजन और एक अन्य आरोपी प्रेम प्रकाश की मीटिंग अरेंज कराने का आरोप लगा था।

जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आईएएस छवि रंजन बीते 5 मई को जेल भेजे गए थे। उसी दिन उन्होंने वीआईपी सेल में पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश के साथ मीटिंग की थी। ईडी ने दोनों की मुलाकात का सीसीटीवी फुटेज जब्त किया था। इसके पहले बीते साल दिसंबर महीने में भी ईडी ने एक हजार करोड़ की मनी लांड्रिंग के किंगपिन पंकज मिश्र की मदद करने के मामले में भी जेल सुपरिंटेंडेंट से पूछताछ की थी।

जेल में बंद रहते हुए भी पंकज मिश्र ने 300 से ज्यादा फोन कॉल्स किए। उसे जेल के बंदी के तौर पर इलाज के लिए जब रिम्स भेजा गया, तो उसने जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ाकर कई अफसरों और नेताओं को लगातार फोन कॉल्स किए। इतना ही नहीं, उसने कई अनुचित सुविधाओं का भी लाभ उठाया। ईडी पूर्व में अदालत में प्रॉसिक्यूशन कंप्लेन में भी कह चुकी है कि जेल के भीतर आईएएस पूजा सिंघल और छवि रंजन के अलावा कारोबारी प्रेम प्रकाश, सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि रहे पंकज मिश्र, कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल को अनुचित मदद की गई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Nov 2023 2:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story