ईडी का शिकंजा: दिल्ली पुलिस के साथ अचानक हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची ईडी की टीम, गिरफ्तार हो सकते हैं झारखंड के सीएम

दिल्ली पुलिस के साथ अचानक हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची ईडी की टीम, गिरफ्तार हो सकते हैं झारखंड के सीएम
  • हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंची ईडी की टीम
  • ईडी की टीम के साथ दिल्ली पुलिस भी पहुंची
  • गिरफ्तार हो सकते हैं हेमंत सोरेन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भूमि के स्वामित्व में अवैध परिवर्तन से संबंधित मामले में पूछताछ करने ईडी की टीम अचानक हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची। झारखंड के मुख्यमंत्री फिलहाल अपने दिल्ली के शांति निकतेन आवास पर हैं जहां ईडी की टीम दिल्ली पुलिस के साथ पहुंची है। दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके में स्थित उनके आवास पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। आशंका जताई जा रही है कि आज हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी भी हो सकती है। फिलहार प्रवर्तन निदेशालय की टीम हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है।

22 जनवरी को भेजा था 9वां समन

ईडी ने 22 जनवरी को समन भेजकर हेमंत सोरेन को 27 से 31 जनवरी तक बयान दर्ज करवाने के लिए पेश होने को कहा था। इस संबंध में स्थान और समय की जानकारी देने के लिए ईडी ने हेमंत सोरेन को 25 जनवरी तक का समय दिया था। रविवार को ही झारखंड के मुख्यमंत्री दिल्ली रवाना हो गए जिसके बाद सोमवार सुबह ईडी की टीम दिल्ली पुलिस के साथ शांति निकेतन स्थित उनके आवास पर पहुंची। आपको बता दें कि ईडी ने कहा 20 जनवरी को 8 घंटे चली पूछताछ में सारे बयान नहीं रिकॉर्ड होने पर 9वां समन जारी किया था। 9वें समन में प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री को 27 से 31 जनवरी तक बयान दर्ज करवाने को कहा था।

पिछली पूछताछ 8 घंटे तक चली थी

हेमंत सोरेन ने ईडी के 7 समन को नजरअंदाज करने के बाद 8वें समन में पूछताछ में शामिल होने के लिए सहमति जताई थी। इसके बाद 20 जनवरी को रांची स्थित उनके आवास पर पहुंचकर ईडी ने लगभग 8 घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल उनके आवास के बाहर मौजूद रही। हेमंत सोरेन के समर्थन में कार्यकर्ताओं की भीड़ भी आवास के बाहर डटी रही थी। इस लंबी पूछताछ में सभी बयान रिकॉर्ड नहीं हो पाया जिसके चलते प्रवर्तन निदेशालय ने एक और समन भेजकर बयान दर्ज करवाने को कहा। आपको बता दें कि भूमि स्वामित्व में अवैध परिवर्तन से संबंधित केस के अंतर्गत केंद्रीय एजेंसी जांच कर रही है। इस मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 236 करोड़ से अधिक की संपत्ति को केंद्रीय जांच एजेंसी ने कुर्क किया है।

Created On :   29 Jan 2024 6:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story