ईद-उल-फितर: देशभर में अदा की गई ईद की नमाज,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी मुबारकबाद

देशभर में अदा की गई ईद की नमाज,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी मुबारकबाद
  • पारंपरिक उत्साह और उल्लास के साथ मना ईद
  • रमजान के पावन महीने के बाद मनाये जाने वाला पर्व
  • एकता, सद्भाव और भाईचारे का पर्व

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में आज गुरुवार 11 अप्रैल को ईद-उल-फितर पारंपरिक उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ईद-उल-फ़ित्र के मौके पर मुबारकबाद दी।राष्ट्रपति मुर्मू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा,''मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद-उल-फ़ित्र की मुबारकबाद देती हूं। रमजान के पावन महीने के बाद मनाये जाने वाले इस पर्व से एकता, सद्भाव और भाईचारे की भावना का संचार होता है. खुशियां बांटने का यह त्योहार क्षमा और दान करने की प्रेरणा देता है. मैं इस पवित्र अवसर पर कामना करती हूं कि हमारा देश निरंतर प्रगति के मार्ग पर बढ़े और सब देशवासी सदा अमन-चैन से रहें।

ईद-उल-फ़ित्र के मौके पर मस्जिदों में नमाज अदा की। दिल्ली के इंद्रलोक में स्थित बड़ी मस्जिद में नमाज करते हुए लोग।

ईद-उल-फितर के मौके पर नमाज अदा करने के लिए यूपी के लखनऊ में ऐशबाग ईदगाह में बड़ी संख्या में श्रद्धालु इकट्ठा हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी। पीएम ने सभी के खुश रहने की भी कामना की।अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट करते हुए पीएम ने लिखा ईद-उल-फित्र की हार्दिक शुभकामनाएं। यह अवसर करुणा, एकजुटता और शांति की भावना को और फैलाए। सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें। ईद मुबारक!

आईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ईद-उल-फितर के अवसर पर हैदराबाद में मीर आलम ईदगाह में नमाज अदा की गई

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल के ईदगाह हिल्स में ईद के मौके पर लोगों को बधाई दी। चाहे वह ईद हो, क्रिसमस हो, होली हो, दिवाली हो, गुरुनानक दिवस हो या बुद्ध पूर्णिमा हो, हम सभी त्योहार मनाने जाते हैं (जश्न मनाते हैं)। मैं चाहता हूं कि देश के लोगों के बीच भाईचारा कायम रहे।

Created On :   11 April 2024 5:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story