मणिपुर से आया मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला, दो महिलाओं को नग्न अवस्था में सड़क पर घुमाया, बेरहमी से पीटा

मणिपुर से आया मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला, दो महिलाओं को नग्न अवस्था में सड़क पर घुमाया, बेरहमी से पीटा
  • मणिपुर से आया मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला
  • दो महिलाओं को नग्न अवस्था में सड़क पर घुमाया और बेरहमी से पीटा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर राज्य और केंद्र सरकार लगातार बैठक कर रही है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। इस बीच मणिपुर से मनावता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक समुदाय के लोग दो महिलाओं को भीड़ में नग्न अवस्था में सड़क पर घुमा रहे हैं।

यह वीडियो मणिपुर की राजधानी इंफाल से 35 किलोमीटर दूर के कंगापोकपी जिले का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वीडियो 4 मई को सामने आया है। लेकिन अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल बढ़ गया है। लोग कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। साथ ही, पुलिस ने भरोसा दिया है कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई होगी। हालांकि, अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक, इस इलाके में 3 मई को "आदिवासी एकजुटता मार्च" के दौरान झड़प की घटना सामने आई थीं।

आईटीएलएफ ने कही ये बातें

एनडीटीवी रिपोर्ट के मुताबिक, मणिपुर के कुकी आदिवासी समुदाय के ग्रुप आईटीएलएफ ने कहा, "सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि मेइती समुदाय के लोगों ने दो कुकी महिलाओं को धान के खेत के पास से लेकर जा रहे है। इन दोनों महिलाओं के साथ गैंग रेप भी किया गया है।"

प्रियंका गांधी ने की घटना की निंदा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस घटना को लेकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया, ''मणिपुर से आ रही महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं। महिलाओं के साथ घटी इस भयावह हिंसा की घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। समाज में हिंसा का सबसे ज्यादा दंश महिलाओं और बच्चों को झेलना पड़ता है। हम सभी को मणिपुर में शांति के प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए हिंसा की एकस्वर में निंदा करनी पड़ेगी। केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री जी आखिर मणिपुर की हिंसक घटनाओं पर आंख मूंद कर क्यों बैठे हैं? क्या इस तरह की तस्वीरें और हिंसक घटनाएं उन्हें विचलित नहीं करतीं?''

शांति ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर कहा, "पीएम की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया है। जब मणिपुर में भारत के विचार पर हमला किया जा रहा है तो भारत चुप नहीं रहेगा। हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं। शांति ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है।"

इस मामले को लेकर त्रिपुरा मोथा पार्टी (टीएमपी)के अध्यक्ष प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मा ने कहा कि ये मामला परेशान करने वाला है। उन्होंने कहा, " भीड़ महिलाओं को नग्न अवस्था में लेकर जा रहे हैं। नफरत मणिपुर में जीत गई है।''

Created On :   19 July 2023 5:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story