बीजेपी की एंट्री बैन! हरियाणा की खाप पंचायत का पहलवानों के पक्ष में ऐलान, गांव में नहीं मिलेगी बीजेपी नेताओं को एंट्री

बीजेपी की एंट्री बैन! हरियाणा की खाप पंचायत का पहलवानों के पक्ष में ऐलान, गांव में नहीं मिलेगी बीजेपी नेताओं को एंट्री
  • खाप पंचायत का बड़ा एलान
  • हरियाणा में बीजेपी नेताओं की नहीं होगी एंट्री

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पहलवानों का धरना प्रदर्शन एक महीने से जारी है। जिसको देखते हुए आज यानी 2 जून को हरियाणा के कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला में पहलवानों के समर्थन में खापों की सर्व जातीय सर्व खाप महापंचायत चल रही है। जानकारी के मुताबिक, इस पंचायत में पहलवानों के समर्थन में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है ताकि सरकार पर दबाव बनाया जा सके। इसके अलावा हरियाणा के सोनीपत जिले के राठधाना गांव में सरोह खाप की महापंचायत हुई है। जिसमें 12 गांव की पंचायतों ने भाग लिया है। खबरें हैं कि, इस खाप पंचायत में फैसला लिया गया है कि किसी भी तरह बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता गांव में दाखिल न हो पाए उनकी एंट्री पर पूरी तरह बैन लगाया जाए।

सोनीपत के राठधाना गांव में 12 गांव की सरोह खाप का यह फैसला बीजेपी के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है। इस महापंचायत में फैसला लिया गया है कि जब तक महिला पहलवानों को न्याय नहीं मिल जाता तब तक भाजपा के किसी भी नेता और कार्यकर्ता को गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा। इस पंचायत में फैसला यह भी लिया गया है कि,अगर जोर जबरदस्ती से कोई गांव में अंदर दाखिल होना भी चाहता है तो वो अपनी सुरक्षा का जिम्मेदार खुद होगा।

हरियाणा में बीजेपी नेताओं की नो एंट्री

इस पूरे मामले पर सरोहा खाप ने एक बयान जारी किया है। जिसमें कहा है कि, भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और भाजपा सांसद पर बेटियों ने गंभीर आरोप लगाए हैं इसलिए उनकी गिरफ्तारी तुरंत होनी चाहिए क्योंकि वो एक अपराधी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा के जिला सोनीपत में 4 जून को एक बार फिर खाप महापंचायतों की बैठक होने वाली है। जिसमें खुद अलग-अलग खापों के प्रतिनिधी शामिल होंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करने वाले हैं। खरोहा खाप का कहना है कि, हमें जो आगे जिम्मेदारी दी जाएगी हम उसका पालन करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, हम अपने बेटियों को पूरी तरह से सपोर्ट करेंगे और जब तक बृजभूषण शरण सिंह को जेल में डालवा नहीं देते तब तक चैन से नहीं बैठने वाले हैं।

खाप पंचायत में शामिल होंगे सत्यपाल मलिक

4 जून के सोनीपत के मुड़लाना में सर्वसमाज महापंचायत में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक पहुंच सकते हैं। अंतराष्ट्रीय महिला पहलवान, यूपी से राज्यसभा सांसद और आरएलडी सुप्रीमो जयंत चौधरी, किसान नेता और भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम चढूनी के आह्वान पर सर्वसमाज महापंचायत की बैठक बुलाई गई है। बता दें कि, भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसकी वजह से वो एक महीने से ज्यादा समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों का कहना है कि, इनकी गिरफ्तारी होगी तभी हम अपना धरना प्रदर्शन तोड़गे नहीं तो यूं ही चलता रहेगा।

महिला पहलवानों का क्या है आरोप?

  • दरवाजों को बंद करके गलत जगह छूना
  • शारीरिक रिश्ते बनाने के लिए लालच देना
  • बेड पर बैठ गले लगाना
  • दूर जाने पर कंधे पकड़ कर अपनी ओर खींचना
  • फोटो लेने के बहाने बाहों में जकड़ना
  • हथेली, जांघ और छाती को छूना

Created On :   2 Jun 2023 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story