Facebook-Insta Down: फेसबुक और इंस्टा अचानक हुए डाउन, ऑटोमेटिक लॉगआउट हो रहे अकाउंट, मार्क जकरबर्ग ने कही ये बात

फेसबुक और इंस्टा अचानक हुए डाउन, ऑटोमेटिक लॉगआउट हो रहे अकाउंट, मार्क जकरबर्ग ने कही ये बात
  • इंस्टा और फेसबुक के सर्वर हुए डाउन
  • अकाउंट अचानक हो रहे लॉगआउट
  • ट्विटर पर फाउंडर मार्क जकरबर्ग के मजे ले रहे यूजर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम मंगलवार रात करीब 9 बजे अचानक डाउन हो गए हैं। जिसके चलते यूजर्स को इन ऐप को यूज करने में काफी परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है। यूजर्स के सोशल मीडिया अकाउंट्स अचानक ही लॉगआउट हो रहे हैं। सोशल मीडिया एक्स पर इस वक्त #facebookdown ट्रेंड हो रहा है। फेसबुक और इंस्टाग्राम के कई फीचर्स काम भी नहीं कर रहे हैं। सोशल मीडिया एक्स पर यूजर्स इसे लेकर शिकायत भी कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक भारत ही नहीं दुनिया के कई हिस्सों में यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

जिन यूजर्स के फेसबुक और इंस्टाग्राम लॉग आउट हो गए हैं उन्हें लॉगइन करने के लिए ये प्लेटफॉर्म्स यूजर्स को उनके वॉट्सऐप और ईमेल पर रिकवरी कोड भेज रहे हैं। लेकिन, कई यूजर्स के पास ये कोड नहीं आ रहे हैं और जिनके पास ये कोड आ भी रहे हैं तो लोड नहीं हो रहे हैं। डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 21 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इस समस्या के बारे में रिपोर्ट किया है। वहीं फेसबुक और इंस्टाग्राम के फाउंडर जुकरबर्ग ने भी इस समस्या को लेकर ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने इस समस्या के कुछ ही देर में हल हो जाने की बात कही है। इस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यूजर्स मार्क जकरबर्ग के मजे लेने में भी पीछे नहीं रहे। यूजर्स उनकी मार्फ्ड फोटो शेयर कर उन पर तंज कस रहे हैं। इसके साथ ही यूजर्स फिल्मी मीम्स शेयर कर भी उनके मजे ले रहे हैं।

बता दें कि ये पहली बार नहीं हुआ जब मेटा कंपनी के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हुए हैं। इससे पहले भी इन प्लेटफॉर्म का यूज करने वालों को ऐसी समस्या का सामना करना पड़ है।

Created On :   5 March 2024 4:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story