बेहतर कनेक्टिविटी: जेवर एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक पॉड टैक्सी के लिए पांच निविदाएं मिलीं, आज अंतिम दिन

जेवर एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक पॉड टैक्सी के लिए पांच निविदाएं मिलीं, आज अंतिम दिन
  • यमुना अथॉरिटी क्षेत्र में ट्रांसपोर्टेशन के लिए कई योजनाएं लाई जा रही है। इनमें से एक महत्वपूर्ण योजना है पॉड टैक्सी
  • एयरपोर्ट से यमुना सिटी के सेक्टर 21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी तक 14.6 किलोमीटर लंबा पॉड टैक्सी का रूट एलिवेटेड होगा
  • परियोजना पर करीब 641.53 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान है

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा। यमुना अथॉरिटी क्षेत्र में ट्रांसपोर्टेशन के लिए कई योजनाएं लाई जा रही है। इनमें से एक महत्वपूर्ण योजना है पॉड टैक्सी। इसके लिए जेवर एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक रूट प्रस्तावित है। ट्रैक के निर्माण के लिए वैश्विक निविदा आमंत्रित की गई है। निविदा जमा करने की आज आखिरी तारीख है। अब तक पांच कंपनियां निविदाएं दे चुकी हैं।

निविदा अगस्त में निकाली गई थी। एयरपोर्ट से यमुना सिटी के सेक्टर 21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी तक 14.6 किलोमीटर लंबा पॉड टैक्सी का रूट एलिवेटेड होगा। तीन साल में परियोजना का निर्माण कार्य पूरा होना है।

शुरुआत में पॉड से सात सौ यात्री प्रति घंटा सफर करने का अनुमान है। परियोजना पर करीब 641.53 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान है।

पॉड टैक्सी परियोजना के लिए विकासकर्ता कंपनी का चयन इस साल के अंत तक हो जाएगा। इससे औद्योगिक सेक्टरों को कनेक्टिविटी मिलेगी। यमुना एक्सप्रेस-वे के समानांतर एलिवेटेड ट्रैक बनाया जाएगा।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डाॅ. अरुणवीर सिंह के मुताबिक निविदा डालने की समय सीमा समाप्त होने के बाद तकनीकी निविदा खोली जाएगी। इसमें सफल कंपनियों की वित्‍तीय निविदा खोली जाएगी। चयनित कंपनी परियोजना का निर्माण एवं पॉड संचालन करेगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Oct 2023 5:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story