जी-20 समिट के लिए उत्तराखंड पहुंचे विदेशी मेहमानों का जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पारंपरिक स्वागत

जी-20 समिट के लिए उत्तराखंड पहुंचे विदेशी मेहमानों का जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पारंपरिक स्वागत
G-20 Summit 2023: G-20 Summit to be held from May 25 to 27, 10 foreign guests arrived at Jolly Grant Airport, left for Narendra Nagar.
  • उत्तराखंड पहुंचे मेहमान
  • भारत की बढ़ती ताकत
डिजिटल डेस्क,डोईवाला। जी-20 समिट के लिए विदेशी डेलीगेट्स का उत्तराखंड पहुंचना शुरू हो गया है। 25 से 27 मई तक आयोजित होने वाले जी-20 समिट के लिए मेहमान देवभूमि में आने लगे हैं। समिट में भाग लेने 10 विदेशी मेहमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। देवभूमि की संस्कृति को देख विदेशी मेहमान गदगद नजर आए। छोलिया नृत्य से मेहमानों का स्वागत किया गया। जी 20 समिट के लिए पहुंचे विदेशी डेलीगेट्स ने इस दौरान छोलिया नृत्य कर रहे कलाकारों के साथ सेल्फी ली। जिसके बाद वे नरेंद्रनगर के लिए रवाना हो गए।

जी 20 समिट के लिए पहुंचे विदेशी डेलीगेट्स को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तराखंड की संस्कृति और विरासत को देखने का मौका मिला। विदेशी मेहमानों के आगमन को लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुबह विदेशी मेहमान जैसे ही एयरपोर्ट पहुंचे, उनका जोरदार स्वागत किया गया। पूरे एयरपोर्ट को दुल्हन की तरह सजाया गया है। वहीं चीन, इटली के 10 अतिथि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां छोलिया नृत्य से मेहमानों का स्वागत किया गया। वहीं फ्रांस के दो मेहमान दोपहर में एयरपोर्ट पहुंचे।

दरअसल, ओणी गांव में 25 से 27 मई तक जी 20 बैठक होनी है। जिसके लिए आज 10 विदेशी मेहमान एयरपोर्ट पहुंचे, जिसमें 5 चीन और 5 इटली के हैं। कल सुबह यानी 24 मई को सभी 20 देशों के 100 से अधिक अतिथि उत्तराखंड पहुंचेंगे जो जौलीग्रांट एयरपोर्ट से नरेंद्र नगर के लिए रवाना हो गए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 6:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story