गाजियाबाद: अपार्टमेंट में भीषण आग, 25 लोगों का हुआ रेस्क्यू, बेसमेंट में 11 वाहन जले

गाजियाबाद: अपार्टमेंट में भीषण आग, 25 लोगों का हुआ रेस्क्यू, बेसमेंट में 11 वाहन जले
Fierce fire in apartment, 25 people rescued, 11 vehicles burnt due to short circuit in electricity meters in basement.
डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र स्थित शिवा अपार्टमेंट में शुक्रवार देर रात भीषण आग लग गई। बेसमेंट में लगे बिजली मीटरों से आग शुरू हुई और पाकिर्ंग में खड़े वाहनों से होते हुए लपटें फ्लैट्स तक पहुंच गईं। 12 फ्लैट में रह रहे करीब 25 लोगों को सीढ़ियों से उतारकर सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। इससे फ्लैट्स को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। लेकिन, बेसमेंट में खड़ी दो गाड़ियां और 9 बाइक जल गईं।

सीएफओ गाजियाबाद ने बताया कि, शिवा अपार्टमेंट, लोनी, में रात 12.40 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना पर तत्काल दो फायर टेंडर शिवा अपार्टमेंट, डीएलएफ अंकुर विहार लोनी, के लिए रवाना किए गए। सबसे पहले एक यूनिट ने मोटर फायर इंजन से पम्पिंग करके चार मंजिला बिल्डिंग के बेसमेंट में बनी पाकिर्ंग में खड़े वाहनों की आग को बुझाना शुरू किया। दूसरी टीम ऊपर के तीनों तलों पर बने कुल 12 फ्लैटों में (प्रत्येक तल पर चार फ्लैट) एक्स्टेंशन लैडर के सहारे प्रवेश किया और सर्च अभियान चलाया। इस दौरान दो फ्लैट स्थायी रूप से बंद पाए गए। जबकि, 10 फ्लैट्स में रहने वाले करीब 25 लोगों को पुलिस ने सीढ़ियों से नीचे सुरक्षित उतार लिया।

आग के विकराल रूप को देखते हुए किसी इमरजेंसी के लिए एक फायर टेंडर साहिबाबाद स्टेशन से भी बुलाया गया था। लेकिन, बाद में उसकी कोई जरूरत नहीं पड़ी। सीएफओ ने बताया कि, बेसमेंट में खड़ी दो कार और 9 दुपहिया वाहन जल गए। किसी भी फ्लैट्स को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। रात दो बजे अग्निशमन और रेस्क्यू कार्य पूरा हो सका।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story