एनएच-248 पर लगे अवैध होडिर्ंग्स को जल्द हटाया जाएगा

एनएच-248 पर लगे अवैध होडिर्ंग्स को जल्द हटाया जाएगा
Illegal hoardings on National Highway to be cleared soon in Gurugram
विज्ञापन होडिर्ंग्स जल्द ही हटाया जाएगा
डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। छह लेन वाले सोहना-अलवर एलिवेटेड नेशनल हाईवे-248 पर लगे कई अवैध विज्ञापन होडिर्ंग्स को जल्द ही हटा दिया जाएगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि ये होडिर्ंग्स भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से बिना किसी पूर्व अनुमति के लगाए गए हैं।

केंद्र सरकार ने हाईवे के किनारे होडिर्ंग्स पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि सड़क के किनारे होडिर्ंग्स/विज्ञापनों से ड्राइवरों की ध्यान भटकने होने की संभावना होती है। अधिकारियों ने कहा कि सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय नीतिगत तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर रास्ते के अधिकार के तहत विज्ञापन होडिर्ंग लगाने की इजाजत नहीं दे रहा है, क्योंकि इससे चालकों का ध्यान भटक सकता है।

राजीव चौक-सोहना के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए पर निर्मित सोहना एलिवेटेड हाईवे को पिछले साल गुरुग्राम-सोहना और अलवर के बीच यात्रा को आसान बनाने के लिए यातायात के लिए खोल दिया गया था। एक्सप्रेसवे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को भी जोड़ता है। राजस्थान में दौसा तक सोहना एलिवेटेड राष्ट्रीय राजमार्ग और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के खुलने के बाद, विज्ञापन कंपनियों ने एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर बड़े-बड़े होडिर्ंग लगाने शुरू कर दिए हैं। वे हाईवे के किनारे एनएचएआई की जमीन का इस्तेमाल कर रहे हैं। दुर्घटना चेतावनी साइन बोर्ड, विकृत सूचना बोर्ड और सरकारी विज्ञापन केवल एनएच अधिकारियों की अनुमति से ही लगाए जा सकते हैं।

एनएचएआई के प्रोजेक्ट निदेशक धीरज सिंह ने कहा कि एनएच की सीमा में लगे होडिर्ंग्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, क्योंकि इनसे दुर्घटनाएं होती हैं। हमने किसी भी विज्ञापन एजेंसी या व्यक्तियों को अनुमति नहीं दी है। मामला हमारे संज्ञान में आया है और हमने अपनी पेट्रोलिंग टीम को इस तरह के अवैध विज्ञापन होडिर्ंग्स को हटाने का निर्देश दिया है। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर हम जल्द कार्रवाई करेंगे।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 May 2023 8:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story